Friday, Apr 19 2024 | Time 21:46 Hrs(IST)
image
भारत


श्री गहलोत ने बताया कि तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के नेतृत्व में 41 सदस्यीय चुनाव समिति का गठन किया गया है। समिति में कार्यकारी अध्यख भाटी विक्रम मालु तथा विपक्ष के नेता के जे रेड्डी को रखा गया है। चुनाव प्रचार समिति में 11 विशेष आमंत्रित सदस्य हैं जिनमें युवक कांग्रेस, महिला कांग्रेस, सेवादल, एनएसयूआई सहित सभी संगठनों के प्रदेश प्रमुखों को रखा गया है।
पूर्व उपमुख्यमंत्री डॉ डी सी नरसिम्हन के नेतृत्व में 35 सदस्यीय घोषणा पत्र समिति बनायी गयी है और विधायक के वेंकट रेड्डी को इसका सह अध्यक्ष तथा वरिष्ठ नेता वी एन कुमार गौड को इसका संयोजक नियुक्त किया गया है। रणनीति समिति में 20 सदस्य रखे गये हैं और वरिष्ठ नेता वी हनुमंत राव को इसका अध्यक्ष बनाया गया है। इस समिति में वरिष्ठ नेता एस सत्यनारायण रवा, एम वाई गौड तथा एस बाबू को उपाध्यक्ष बनाया गया है।
इसके अलावा चुनाव आयोग से समन्वय के लिए भी अलग से एक समिति बनायी गयी है। इस समिति में नौ सदस्यों को शामिल किया गया है तथा वरिष्ठ नेता एम शशिधर रेड्डी को इस अध्यक्ष और बी कमलकर राव को उपाध्यक्ष बनाया गया है।
अभिनव सत्या
वार्ता
More News
चुनाव के दौरान ‘यात्राओं’ की अनुमति पर तीन दिन के भीतर फैसला लें: सुप्रीम कोर्ट

चुनाव के दौरान ‘यात्राओं’ की अनुमति पर तीन दिन के भीतर फैसला लें: सुप्रीम कोर्ट

19 Apr 2024 | 8:20 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) उच्चतम न्यायालय ने चुनाव के दौरान किसी भी सभा पर रोक लगाने के व्यापक आदेश जारी किये जाने पर शुक्रवार को आश्चर्य व्यक्त किया और सक्षम अधिकारियों को मौजूदा आम चुनावों के दौरान 'यात्राएं' आयोजित करने की अनुमति के लिए किसी भी व्यक्ति की ओर से की गयी याचिका पर तीन दिन के भीतर निर्णय लेने का निर्देश दिया।

see more..
पहले चरण के चुनाव में 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

पहले चरण के चुनाव में 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

19 Apr 2024 | 8:16 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में कुल 102 निर्वाचन क्षेत्रों के लिये शुक्रवार को 60 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ।

see more..
जरूरतमंदों को अस्पताल में मुफ्त इलाज की सुविधा

जरूरतमंदों को अस्पताल में मुफ्त इलाज की सुविधा

19 Apr 2024 | 7:31 PM

नयी दिल्ली 19 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति ने कई वर्षों से बंद पड़े बाला साहिब अस्पताल यानी गुरु हरिकृष्ण इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में पांच मई से ओपीडी सेवायें शुरू करने का ऐलान किया और कहा कि अस्पताल में जरूरतमंदों को सेवायें निःशुल्क प्रदान की जायेंगी।

see more..
image