Friday, Mar 29 2024 | Time 14:08 Hrs(IST)
image
भारत


श्री शेखावत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को सत्ता से हटाने के लिए दुनिया भर से और यहां तक कि विरोधी देशों से सहयोग लेने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह सौदा रद्द किया जाता है तो भारत और फ्रांस के संबंध खराब होंगे तथा वायु सेना के मनोबल पर असर पड़ेगा।
उन्होंने कहा कि श्री गांधी को बताना चाहिये कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार के दौरान राफेल विमान सौदा रद्द क्यों हुआ था। उन्होंने कहा कि इस विमान को हासिल करने के लिए दो सरकारों के बीच समझौता किया गया है। इसके साथ ही देश में विमान के निर्माण को लेकर कोई निर्णय नहीं हुआ है। आफसेट समझौते के तहत किसी कम्पनी से हथियारों की खरीद करते हैं तो उसे 30 प्रतिशत उपकरण यहां खरीदना होगा। इन उपकरणों की खरीद का विकल्प अब भी खुला है। इसमें सरकार की कोई भूमिका नहीं है।
भाजपा नेता ने कहा कि सरकार अनेक अवसरों पर विमान सौदे को लेकर स्थिति स्पष्ट कर चुकी है पार्टी की ओर से जो सवाल उठाये गये हैं उसका कांग्रेस की ओर से अब तक कोई जवाब नहीं दिया गया है।
अरुण.श्रवण
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री को लोकतंत्र से छेड़छाड़ करने, संविधान को नुकसान पहुंचाने की कला में महारत हासिल है: खड़गे

प्रधानमंत्री को लोकतंत्र से छेड़छाड़ करने, संविधान को नुकसान पहुंचाने की कला में महारत हासिल है: खड़गे

29 Mar 2024 | 11:13 AM

नयी दिल्ली, 28 मार्च (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने गुरुवार को प्रधानमंत्री द्वारा की गई टिप्पणी की आलोचना करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री को लोकतंत्र से छेड़छाड़ करने और संविधान को नुकसान पहुंचाने की कला में महारत हासिल है।

see more..
image