Tuesday, Apr 16 2024 | Time 23:04 Hrs(IST)
image
खेल


भारतीय बल्लेबाज़ जेमिमा रॉड्रिग्स का मेलबोर्न रेनेगेड्स के साथ हुआ क़रार

भारतीय बल्लेबाज़ जेमिमा रॉड्रिग्स का मेलबोर्न  रेनेगेड्स के साथ हुआ क़रार

मेलबोर्न, 29 सितम्बर (वार्ता) भारतीय बल्लेबाज़ जेमिमा रॉड्रिग्स ने अपने पहले महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) के लिए मेलबोर्न रेनेगेड्स के साथ क़रार कर लिया है।

डब्ल्यूबीबीएल के सातवें सीज़न के लिए क़रार करने वाली जेमिमा अब पांचवीं भारतीय महिला खिलाड़ी बन गईं हैं, उनसे पहले स्मृति मंधाना और दीप्ति शर्मा सिडनी थंडडर्स के साथ जुड़ी हैं जबकि सिडनी सिक्सर्स ने शेफ़ाली वर्मा और राधा यादव को अपने साथ जोड़ा है। हालांकि क्रिकइंफ़ो को जानकारी मिली है कि अभी दो और भारतीय खिलाड़ियों के जुड़ने की बात को क्लब ने सार्वजनिक नहीं किया है।

जेमिमा इस समय ऑस्ट्रेलिया में ही मौजूद हैं, जहां वह उस भारतीय महिला क्रिकेट टीम का हिस्सा हैं जो मेज़बानों के ख़िलाफ़ मल्टी-फ़ॉर्मेट सीरीज़ खेलने गई हुई है। इससे पहले जेमिमा हाल में इंग्लैंड में खेले गए द हंड्रेड टूर्नामेंट में दूसरी सबसे ज़्यादा रन बनाने वाली महिला खिलाड़ी बनीं थीं। उन्होंने 150.90 के स्ट्राइक रेट से सात पारियों में 249 रन बनाए थे। हालांकि उससे पहले इंग्लैंड दौरे पर गई भारतीय टीम के साथ उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था, जहां उन्होंने दो वनडे में आठ और चार रन बनाए थे। टी-20 अंतर्राष्ट्रीय में उन्हें बाहर कर दिया गया था।

ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर भी जेमिमा वनडे लेग में नज़र नहीं आईं थीं, उनकी जगह स्तिका भाटिया को मौक़ा दिया गया था। गुरुवार से शुरू होने वाले एकमात्र पिंक बॉल टेस्ट में भी उन्हें यास्तिका, हरमनप्रीत कौर और पूनम राउत से कड़ी प्रतिस्पर्धा मिलने वाली है। हालांकि उम्मीद की जा रही है कि टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में वह अंतिम एकादश में शामिल हो सकती हैं।

जेमिमा ने इस करार पर कहा,"रेनेगेड्स के साथ क़रार करने के बाद मैं काफ़ी उत्साहित हूं, मेरे मक़सद ये है कि मैं यहां ज़्यादा से ज़्यादा क्रिकेट खेलूं और इसका मज़ा लूं। मेरा लक्ष्य हमेशा यही होता है कि जब मैं मैदान पर जाऊं तो अपना 100 फ़ीसदी दूं।"

रेनेगेड्स की प्रमुख कोच सिमोन हेलमॉट भी जेमिमाह को लेकर काफ़ी आशान्वित हैं।उन्होंने कहा,"जेमिमा एक प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ी हैं, उन्होंने अभी ही अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी एक अलग पहचान बना ली है। हाल ही में इंग्लैंड में हुए द हंड्रेड में भी उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया था। जेमिमा एक ऐसी खिलाड़ी हैं जो मैदान के किसी भी कोने में तेज़ी से रन बना सकती हैं।"

रेनेगेड्स की ओर से अब तक जिन विदेशी खिलाड़ियों के जुड़ने की बात सामने आई है उसमें जेमिमा सिर्फ़ दूसरी खिलाड़ी हैं। जेमिमा से पहले रेनेगेड्स ने इंग्लैंड की युवा खिलाड़ी इव जोंस को अपने साथ जोड़ा है।

राज

वार्ता

More News
कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को दिया 224 रनों का लक्ष्य

कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को दिया 224 रनों का लक्ष्य

16 Apr 2024 | 9:42 PM

कोलकाता 16 अप्रैल (वार्ता) सुनील नारायण 109 रनों की तूफानी शतकीय पारी की मदद से कोलकाता नाइट राइडर्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 31वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को जीत के लिए 224 रनों का लक्ष्य दिया हैं।

see more..
image