Wednesday, Apr 17 2024 | Time 00:18 Hrs(IST)
image
खेल


आस्ट्रेलियाई पिचों पर दम दिखाएंगे भारतीय बल्लेबाज़ :रोहित

आस्ट्रेलियाई पिचों पर दम दिखाएंगे भारतीय बल्लेबाज़ :रोहित

ब्रिसबेन, 19 नवंबर (वार्ता) भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज़ रोहित शर्मा ने भरोसा जताया है कि मेहमान टीम के खिलाड़ी आस्ट्रेलिया की तेज़ पिचों पर हर प्रारूप में बेहतरीन प्रदर्शन करने में सक्षम हैं और सीरीज़ में अपनी छाप छोड़ने के लिये तैयार हैं।

भारत ने आस्ट्रेलिया में कभी भी टेस्ट सीरीज़ नहीं जीती है लेकिन बॉल टेम्परिंग के कारण बल्लेबाज़ों स्टीवन स्मिथ, डेविड वार्नर और कैमरन बेनक्रॉफ्ट की कमी झेल रही आस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ भारत को इस बार मजबूत दावेदार माना जा रहा है।

भारतीय टीम बुधवार को ब्रिसबेन में तीन ट्वंटी 20 मैचों की सीरीज़ की शुरूआत करेगी। रोहित ने सोमवार को यहां पत्रकाराें से कहा,“आस्ट्रेलिया में हम अपनी छाप छोड़ना चाहते हैं। पिछली बार जब हम यहां आये थे तब हमारे मैच बहुत करीबी रहे थे लेकिन इस बार हम जीत की पूरी कोशिश करेंगे। तीनों प्रारूपों में ही हमारी टीम बहुत मजबूत है और हमारा लक्ष्य इसे भुनाना और मैच जीतना है।”

उन्होंने कहा,“ अास्ट्रेलिया जैसी जगह पर जब आप अच्छा खेलते हैं तो टीम का मनोबल बढ़ता है। हम विश्वकप के बारे में सोचें तो इससे हमारा आत्मविश्वास और बढ़ेगा।” तीन ट्वंटी 20 मैचों की सीरीज़ के बाद एडिलेड में 6 दिसंबर से चार टेस्टों की सीरीज़ शुरू होगी।

सीमित प्रारूप में भारतीय उपकप्तान रोहित ने माना कि गाबा की पिच बहुत तेज़ है लेकिन पर्थ में तेज़ गेंदबाज़ों को मदद मिल सकती है जहां दूसरा टेस्ट होना है। उन्होंने कहा,“ भारत ने या तो पर्थ या ब्रिसबेन में खेला है। लेकिन इस बार हम ब्रिसबेन में नहीं खेल रहे हैं। इन दोनों जगहों की परिस्थितियाें अलग हैं। आस्ट्रेलिया के गेंदबाज़ भी लंबे हैं जिन्हें अच्छा बाउंस मिलता है। भारतीय बल्लेबाज़ ज्यादा लंबे नहीं है ऐसे में हमें थोड़ी मुश्किल हो सकती है।”

रोहित ने कहा कि भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी इस बार ऊंचे आत्मविश्वास के साथ आये हैं और हर चुनौती के लिये तैयार हें। रोहित ने आस्ट्रेलिया में सीमित ओवरों में अच्छा स्कोर किया है जबकि लंबे समय बाद वह टेस्ट टीम में भी जगह बना सके हैं। उन्होंने कहा,“ मैंने सीमित ओवर में अच्छा किया है लेकिन मेरी चुनौती आस्ट्रेलिया में इस बार लाल बॉल से अच्छा करने की है। लेकिन अभी मैं ट्वंटी 20 के बारे में सोच रहा हूं।”

 

More News
यूनान में पेरिस खेलों के लिए प्रज्वलित की गई ओलंपिक मशाल

यूनान में पेरिस खेलों के लिए प्रज्वलित की गई ओलंपिक मशाल

16 Apr 2024 | 11:15 PM

प्राचीन ओलंपिया 16 अप्रैल (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थॉमस बाख और अन्य आईओसी उच्च अधिकारियों ने मंगलवार को ग्रीस के प्राचीन ओलंपिया में पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए मशाल प्रज्ज्वलन समारोह के दौरान विश्व शांति का आह्वान किया।

see more..
दीपिका सोरेंग हॉकी इंडिया असुंता लाकड़ा पुरस्कार से सम्मानित

दीपिका सोरेंग हॉकी इंडिया असुंता लाकड़ा पुरस्कार से सम्मानित

16 Apr 2024 | 11:05 PM

नयी दिल्ली, 16 अप्रैल (वार्ता) हॉकी इंडिया ने भारतीय महिला हॉकी टीम की फारवर्ड दीपिका सोरेंग वर्ष के उभरते खिलाड़ी के लिए प्रतिष्ठित हॉकी इंडिया असुंता लाकड़ा पुरस्कार से सम्मानित किया है।

see more..
कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को दिया 224 रनों का लक्ष्य

कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को दिया 224 रनों का लक्ष्य

16 Apr 2024 | 9:42 PM

कोलकाता 16 अप्रैल (वार्ता) सुनील नारायण 109 रनों की तूफानी शतकीय पारी की मदद से कोलकाता नाइट राइडर्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 31वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को जीत के लिए 224 रनों का लक्ष्य दिया हैं।

see more..
image