Friday, Mar 29 2024 | Time 02:45 Hrs(IST)
image
खेल


जूनियर एशिया कप में पाकिस्तान से भिड़ेंगे भारत के लड़के

जूनियर एशिया कप में पाकिस्तान से भिड़ेंगे भारत के लड़के

नई दिल्ली, 26 मई (वार्ता) ओमान के सलालाह में पुरुष जूनियर एशिया कप 2023 में लगातार दो मुकाबले जीतने के बाद उत्साह से लबरेज भारतीय जूनियर टीम शनिवार को ग्रुप चरण में अपने चिर-परिचित प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से भिड़ेगी।

भारतीय लड़कों ने जीत के साथ अपने अभियान की रोमांचक शुरुआत की थी। अपने पहले पूल ए मैच में चीनी ताइपे पर 18-0 की शानदार जीत दर्ज करने के बाद भारत ने गुरुवार को अरिजीत सिंह हुंदल , शारदा नंद तिवारी और उत्तम सिंह के गोलों की मदद से जापान पर 3-1 से जीत दर्ज की थी। अपने विजयी क्रम को जारी रखने के लिए भारत अपने चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ेगा।

मुकाबले से पहले भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम के कप्तान उत्तम सिंह ने कहा, “ हमने टूर्नामेंट की शुरुआत मजबूत नोट के साथ की है और हम पाकिस्तान के खिलाफ उसी मानसिकता के साथ आगे बढ़ना चाहेंगे। हमारी पहली दो जीत ने हमें वह आत्मविश्वास दिया है जिसकी हमें जरूरत थी। पाकिस्तान के पास भी एक मजबूत टीम है और यह एक करीबी मुकाबला होगा।”

इस बीच, पाकिस्तान भी टूर्नामेंट में चीनी ताइपे के खिलाफ अपना पहला मुकाबला 15-1 से जीतकर और फिर अपने दूसरे गेम में थाईलैंड को 9-0 से हराकर टूर्नामेंट में अब तक नाबाद है।

उत्तम सिंह ने कहा, ‘ हमारी रक्षा पंक्ति अच्छी है लेकिन पाकिस्तान के पास भी अच्छे हमलावर हैं। हमने अतीत में इसी तरह की चुनौतियों का सामना किया है और हमें विश्वास है कि हम उन्हें गोल करने से रोकने में सक्षम होंगे।”

दोनों टीमें आखिरी बार 2015 मेन्स जूनियर एशिया कप फाइनल में भिड़ी थीं, जिसे भारत ने 6-2 से जीता था। 2011 के बाद से भारत जूनियर पुरुष हॉकी टीम और पाकिस्तान जूनियर पुरुष हॉकी टीम सात बार आमने सामने हो चुकी है, जिसमें भारत पांच बार और पाकिस्तान एक बार जीता है। एक मैच टाई में समाप्त हुआ है।

भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम के मुख्य कोच सीआर कुमार ने कहा, “ पाकिस्तान के खिलाफ खेलना हमेशा एक चुनौती भरा होता। हमें शांत रहना होगा और अपनी ताकत के अनुसार खेलना होगा।”

भारतीय पुरुष हॉकी टीम 28 मई को अपने आखिरी पूल गेम में थाईलैंड से भिड़ने से पहले 27 मई को पाकिस्तान से खेलेगी।

प्रदीप

वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image