Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:15 Hrs(IST)
image
खेल


प्रणीत की हार से चाइना ओपन में भारतीय चुनौती खत्म

प्रणीत की हार से चाइना ओपन में भारतीय चुनौती खत्म

चांगझू, 20 सितंबर (वार्ता) विश्व के 15वें नंबर के पुरूष खिलाड़ी बी साई प्रणीत कड़े संघर्ष के बावजूद चाइना ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में शुक्रवार को अपने क्वार्टरफाइनल मुकाबले में जीत नहीं दर्ज कर सके, जिसके साथ ही टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती का भी पटाक्षेप हो गया।

गैर वरीय प्रणीत टूर्नामेंट में एकमात्र भारतीय बचे थे लेकिन पुरूष एकल के क्वार्टरफाइनल में वह सातवीं वरीय इंडोनेशिया के एंथनी गिंटिंग से कड़े संघर्ष में 16-21, 21-6, 21-16 से 55 मिनट में पराजय झेलकर बाहर हो गये।

हालांकि प्रणीत के पास नौवीं वरीय गिंटिंग के खिलाफ इस मुकाबले से पहले तक बढ़त थी लेकिन इंडोनेशियाई खिलाड़ी ने अब करियर में 3-3 की बराबरी हासिल कर ली है।

भारतीय खिलाड़ी ने हालांकि मैच में अच्छी शुरूआत करते हुये पहला गेम 21-16 से जीता था, लेकिन दूसरे गेम में वह उलटफेर का शिकार हो गये और फिर वापसी नहीं कर सके। प्रणीत और इंडोनेशियाई खिलाड़ी ने मैच में द-दो गेम प्वांइट जीते जबकि कुल 101 गेमों में से भारतीय शटलर ने 43 जीते।

इससे पहले विश्व चैंपियन और स्टार खिलाड़ी भारत की पीवी सिंधू महिला एकल के दूसरे दौर में हारकर बाहर हो गयी थीं जबकि सायना नेहवाल पहले ही दौर में हार गयी थीं। पुरूष एकल में परुपल्ली कश्यप, पुरूष युगल में सात्विकसेराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी तथा सात्विकसेराज और अश्विनी पोनप्पा की मिश्रित युगल जोड़ियां भी पहले ही हारकर बाहर हो गयी थीं।

प्रीति

वार्ता

More News
आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

24 Apr 2024 | 11:44 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में बुधवार को खेले गये 40वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

24 Apr 2024 | 11:39 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता)ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों की दमदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को चार रन से हरा दिया है।

see more..
सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

24 Apr 2024 | 9:39 PM

चेन्नई 24 अप्रैल (वार्ता) चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि खिलाड़ियों को सही लय की तलाश है।

see more..
image