Thursday, Apr 18 2024 | Time 10:57 Hrs(IST)
image
खेल


प्रणय और सौरभ संभालेंगे भारतीय चुनौती

प्रणय और सौरभ संभालेंगे भारतीय चुनौती

नयी दिल्ली, 18 मार्च (वार्ता) विश्व रैंकिंग में 24वें नंबर के एचएस प्रणय हांगकांग में 19-24 मार्च तक होने वाली दूसरी बैडमिंटन एशिया मिक्स्ड टीम चैंपियनशिप में 13 सदस्यीय भारतीय टीम की चुनौती संभालेंगे।

भारतीय बैडमिंटन संघ ने इस टूर्नामेंट के लिए घोषित महिला टीम में सात युवा खिलाड़ियों को शामिल किया है जिसमें असम की उभरती स्टार अश्मिता चालिहा को रखा गया है।

टीम में तीन बार के राष्ट्रीय चैंपियन सौरभ वर्मा शामिल हैं जबकि स्टार खिलाड़ियों पीवी सिंधू, सायना नेहवाल और किदाम्बी श्रीकांत को आगामी इंडियन ओपन के मद्देनजर विश्राम दिया गया है।

टूर्नामेंट में 11 टीमों को चार ग्रुपों में बांटा गया है। भारत के ग्रुप बी में चीनी ताइपे और सिंगापुर हैं। हर ग्रुप से शीर्ष दो-दो टीमें क्वार्टरफाइनल में पहुंचेंगी। भारत पिछले संस्करण में क्वार्टरफाइनल में थाईलैंड से हारा था।

भारतीय टीम:

पुरुष: एचएस प्रणय, सौरभ वर्मा, एमआर अर्जुन, श्लोक रामचंद्रन, अरुण जॉर्ज, संयम शुक्ला

महिला: अश्मिता चालिहा, वैष्णवी भाले, शिखा गौतम, अश्विनी के भट, ऋतुपर्णा पांडा, आरती सारा सुनील, यूके मिथुला

 

More News
दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

17 Apr 2024 | 10:46 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स ने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद जेक फ्रेजर-मक्गर्क (20) रन और शे होप (19) रनों की शानदार पारियों के दम पर बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को छह विकेट से पराजित कर दिया।

see more..
दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

17 Apr 2024 | 9:45 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन का मुजाहिरा करते हुए बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को इस सत्र के अब तक के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेट दिया है।

see more..
image