Friday, Mar 29 2024 | Time 12:20 Hrs(IST)
image
खेल


कपिल का बनेगा माेम का पुतला

कपिल का बनेगा माेम का पुतला

नयी दिल्ली, 27 अप्रैल (वार्ता) भारत के पहले विश्व विजेता कप्तान कपिल देव का मोम से बना पुतला दिल्ली स्थित प्रतिष्ठित मैडम तुसाद म्यूजियम में लगाया जाएगा। मैडम तुसाद म्यूजियम दिल्ली ने गुरूवार को जारी एक बयान में बताया कि खेल की दुनिया के अन्य दिग्गज खिलाड़ियों के साथ कपिल का यह मोम का पुतला लगेगा। भारत में खेल के प्रशंसकों के बीच महानायक का दर्जा रखने वाले कपिल की लोकप्रियता ने उन्हें इस प्रतिष्ठित म्यूजियम के लिए निर्विवाद पसंद बना दिया था। क्रिकेट के हरफनमौला खिलाड़ी और देश के महानतम क्रिकेटरों में शुमार कपिल ने 1983 में इतिहास के पन्नों में अपना नाम दर्ज करा लिया था, जब भारत ने उनके नेतृत्व में पहली बार विश्वकप जीता था। कपिल को इस शानदार प्रदर्शन के लिए वर्ष 2002 में क्रिकेट के बाइबल कहे जाने वाले विजडन से “भारतीय क्रिकेटर आॅफ द सेंचुरी” का अवाॅर्ड भी मिला था। इसके साथ ही वह सुनील गावस्कर और सचिन तेंदुलकर से भी आगे निकल गए थे। कपिल ने मैडम तुसाद टीम के साथ सिटिंग प्रक्रिया के लिए मुलाकात की, जहां बेहद प्रतिभाशाली और दुनिया भर में प्रसिद्ध कलाकारों के एक समूह ने उनके 300 से अधिक माप लिए, जिससे उनका पुतला बनाने का काम शुरू किया जा सके। राज प्रीति जारी वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image