Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:12 Hrs(IST)
image
खेल


क्वालीफाइंग में चमकीं भारतीय महिला खिलाड़ी

क्वालीफाइंग में चमकीं भारतीय महिला खिलाड़ी

मुजफ्फरनगर, 10 नवम्बर (वार्ता) भारतीय महिला खिलाड़ियों ने यहां सर्विस क्लब में चल रहे भावना स्वरूप मैमोरियल अन्तर्राष्ट्रीय महिला टेनिस टूर्नामेंट के क्वालीफाइंग मुकाबलों में शनिवार को शानदार प्रदर्शन करते हुए अगले दौर में स्थान पक्का कर लिया।

सर्विस क्लब में चल रहे क्वालीफाइंग मुकाबले में कोर्ट नम्बर एक पर अविका सजवाल ने लीरा राजू को 6-0, 6-2 से हराया। इसी कोर्ट पर श्राव्या शिवानी ने कड़े मुकाबले में श्रीविला रश्मिका को 7-5 6-2 से हराया। इसी कोर्ट पर पुथ्यूसा रिचा पुडी ने सौम्या विज को 6-1, 6-2 से हराया।

कोर्ट नम्बर दो पर दीक्षा मंजू प्रसाद ने प्रीथि उजानी को 6-1 से पहले सेट में शिकस्त दी लेकिन घुटने में चोट लगने के कारण उन्हें मैच छोड़ना पड़ा। इसी कोर्ट पर रिशिका सुनकारा ने आयुषी तंवर को एक घंटे 35 मिनट में 7-5, 6-4 से हराया। कोर्ट नम्बर 3 पवर सोहा सादिक ने शैफाली अरोरा को 6-2, 6-1 से हराया। इसी कोर्ट पर आरती मुन्नयन ने मान्या विश्वनाथ को 6-3, 6-0 से पराजित किया।

मैच के मुख्य रैफरी पुनीत गुप्ता ने बताया कि 11 नवम्बर को उजबेकिस्तान की अलबिना खबीबुलिना का मुकाबला भारतीय खिलाड़ी अविका सजवाल से होगा। कोर्ट नम्बर एक पर दोपहर बारह बजे अमेरिका की एलेक्सांद्रा का मुकाबला भारतीय खिलाड़ी रिशिका सुनकारा से होगा। कोर्ट नम्बर दो पर भारत की जेनिका लुकीखाम का मुकाबला श्रीबिवी रश्मिका से और निधि चिलयिुमुला का मुकाबला पृथमूषा से होगा।

कोर्ट नमबर 3 पर अस्मिता ऐश्वरामूर्ति का मुकाबला सोहा सादिक से होगा। इसी कोर्ट पर नताशा पलहा का मुकाबला आरती से हेागा। इसके बाद कोर्ट नम्बर तीन पर ही चीन की डान-नो-वांग का मुकाबला भारतीय खिलाडी दीक्षा मन्जू प्रसाद से होगा।

आयोजन समिति सचिव रविंद्र चौधरी ने बताया कि क्वालीफाइंग मैच की विजेता खिलाडियों को 12 नवम्बर से शुरू होने वाले मुख्य ड्रा में खेलने का मौका मिलेगा। उन्होंने बताया कि मैच की सभी तैयारियां आईटीएफ मानक के अनुसार की गयी है।

 

More News
चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

25 Apr 2024 | 3:39 PM

कराची 25 अप्रैल (वार्ता) चोटिल विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्‍मद रिजवान और इरफान खान नियाजी न्‍यूजीलैंड के खिलाफ चल रही टी-20 श्रृंखला के शेष मैचों से बाहर हो गए हैं।

see more..
आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

24 Apr 2024 | 11:44 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में बुधवार को खेले गये 40वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

24 Apr 2024 | 11:39 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता)ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों की दमदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को चार रन से हरा दिया है।

see more..
image