Thursday, Mar 28 2024 | Time 21:49 Hrs(IST)
image
खेल


भारतीय फुटबाल टीम ने मुंबई में बहाया पसीना

भारतीय फुटबाल टीम ने मुंबई में बहाया पसीना

मुंबई ,14 मार्च (वार्ता) भारतीय फुटबाल टीम ने कोच स्टीफन कोंस्टेनटाइन की देखरेख में अगले वर्ष संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले एएफसी एशियन कप फुटबाल टूर्नामेंट के क्वालिफायर मुकाबलों से पहले यहां अंधेरी स्पोर्ट्स कांम्प्लेक्स में अभ्यास किया। राष्ट्रीय टीम के कोच कोंस्टेनटाइन ने अभ्यास सत्र के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहा,“ अगर मुझसे कोई पूछे तो मैं यही कहूंगा कि राष्ट्रीय टीम के साथ अभ्यास सत्र काफी अच्छा रहा। मैं अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रहा हूं कि क्वालिफायर मुकाबलों के लिये टीम अपनी तैयारियों को बेहतरीन तरीके से अंजाम दे।” उन्होंने कहा,“ राष्ट्रीय टीम किसी भी देश का गौरव होती है और पिछले दो वर्षों के दौरान टीम ने सफलता के नये स्तर तय किये हैं। अगले वर्ष होने वाले एशियन कप के लिये अभी लंबा समय बचा है और मेरा लक्ष्य इस दौरान टीम को तैयारी के स्तर पर मजबूत करना है। टीम को शारीरिक और मानसिक रूप से मजबूत होना होगा।” अभ्यास सत्र के लिये 15 सदस्य पहले ही अभ्यास शिविर से जुड़ चुके हैं जबकि बाकी खिलाड़ी आई लीग क्लब की टीमों मोहन बागान तथा जेएसडब्ल्यू बेंगलुरु एफसी टीमों से चुने गये हैं जो जल्द ही 15 मार्च को अभ्यास शिविर से जुड़ जायेंगे। कोच ने कहा,“ हर बार की तरह इस बार भी अभ्यास शिविर में यही लक्ष्य है कि खिलाड़ियों के अंदर कड़ी मेहनत करने की भावना के साथ साथ खेल के प्रति पूरी प्रतिबद्धता रहे।” भारतीय टीम को फ्योम पेन्ह में 22 मार्च को कंबोडिया के खिलाफ मैत्री मैच खेलना है। इसके बाद 28 मार्च को एशियन क्वालिफायर मुकाबलों में म्यांमार से भिड़ना होगा। म्यांमार के खिलाफ मुकाबले के बारे में कोच ने कहा,“ म्यांमार की टीम युवा है और अपने जर्मन कोच की देखरेख में पिछले आठ वर्षों में टीम ने खुद को बेहतर तरीके से तैयार किया है। हम उन्हें हल्के में नहीं ले सकते और पूरी ताकत के साथ उनसे मुकाबला करना होगा।

More News
दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेेंदबाजी का फैसला किया

दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेेंदबाजी का फैसला किया

28 Mar 2024 | 7:24 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौवें मुकाबले में टॉस जीतकर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पहले गेेंदबाजी का फैसला किया।

see more..
गिलेस्पी दक्षिण ऑस्ट्रेलिया और एडिलेड स्ट्राइकर्स के कोच पद से देंगे इस्तीफा

गिलेस्पी दक्षिण ऑस्ट्रेलिया और एडिलेड स्ट्राइकर्स के कोच पद से देंगे इस्तीफा

28 Mar 2024 | 7:20 PM

एडिलेड 28 मार्च (वार्ता) जेसन गिलेस्पी दक्षिण ऑस्ट्रेलिया और एडिलेड स्ट्राइकर्स के मुख्य कोच पद से जून के आखिर में इस्तीफा देंगे।

see more..
image