Friday, Apr 19 2024 | Time 01:48 Hrs(IST)
image
खेल


भारतीय दिव्यांग क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को हराया

भारतीय दिव्यांग क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को हराया

नयी दिल्ली, 26 अगस्त (वार्ता) भारतीय दिव्यांग क्रिकेट टीम ने श्रीलंका में ट्वंटी-20 सीरीज में मेजबान टीम को 2-1 से शिकस्त देकर श्रीलंका में दूसरी बार सीरिज पर कब्ज़ा जमाया।

रविंद्र कंबोज की कप्तानी में खेले गए इस मुकाबले में शुरू से ही भारतीय टीम का दबदबा कायम रहा। निर्णायक मुकाबले में भारतीय रणबांकुरों ने जीत के लक्ष्य का पीछा करते हुए महज 12.3 ओवरों में चार विकेट पर124 रन बनाकर जीत हासिल कर ली। मैन ऑफ द सीरीज बलराज को चुना गया जबकि अंतिम मुकाबले में 4 विकेट चटकाने वाले कप्तान रविंद्र कंबोज को मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया।

इंडो व्हीलचेयर क्रिकेट एसोसिएशन के चेयरमैन सर्वेश तिवारी ने खुशी जाहिर करते हुए कहा,“रविंद्र की कप्तानी में श्रीलंका में सीरीज खेलने गई अपनी टीम पर हमें पहले से ही विश्वास था कि वह वहां से फतह करके लौटेगी।”

23, 24 और 25 अगस्त को हुए इन मुकाबलों में भारतीय टीम ने 2-1 से सीरीज पर कब्जा जमाया। विश्वास के साथ मैदान पर उतरी भारतीय टीम ने पहले ही मुकाबले में जीत दर्ज कर बढ़त हासिल कर ली थी जबकि दूसरा मुकाबला श्रीलंकाई टीम के नाम रहा था। अंतिम मैच निर्णायक था।

कोलंबो के मैदान में खेले जा रहे इस मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले श्रीलंका को बल्लेबाजी करने का मौका दिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की पूरी टीम 19.4 ओवरों में 123 रन बनाकर ही ऑल आउट हो गई। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने महज 12.3 ओवरों में ही 4 विकेट खोकर 124 रन बना जीत हासिल कर ली और सीरीज पर कब्जा जमा लिया।

श्रीलंका की ओर से गोदारा ने 55 और दिलनायका ने 13 रनों का योगदान दिया जबकि भारतीय कप्तान रविंद्र कंबोज ने 24 रन देकर चार महत्वपूर्ण विकेट झटके। भारत की ओर से बल्लेबाजी करने आए बलराज ने 47, टिक्का ने 33, गुलामदिन में 18 व कैलाश ने 17 रन जोड़कर जीत में अपना योगदान दिया।

 

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image