Sunday, Jul 21 2024 | Time 22:19 Hrs(IST)
image
खेल


आईटीएफ वर्ल्ड टूर में भारतीयों का सफर खत्म

आईटीएफ वर्ल्ड टूर में भारतीयों का सफर खत्म

लखनऊ 25 मार्च (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय टेनिस टूर्नामेंट आईटीएफ 25 हजार डालर वर्ल्ड टूर में युगल मुकाबले के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के ब्लेक एलिस और जापान के शूची सेकीगूची की जोड़ी ने परीक्षित सोमानी और मनीष सुरेश कुमार को 6-2,7-6(4),10-8 से हराकर खिताब पर कब्जा जमा लिया।

इकाना स्पोर्ट्स सिटी (इकाना स्टेडियम) में खेले गये फाइनल में आस्ट्रेलियाई-जापानी जोड़ी ने पहले सेट में दमदार खेल दिखाया। उन्होंने भारतीय जोड़ी को पहले सेट में टिकने नहीं दिया। दूसरे सेट में भारतीय जोड़ी ने शानदार वापसी की और शानदार सर्विस और नेट प्ले से प्रतिद्वंदियों को हतप्रभ कर दिया। तीसरे और फाइनल सेट में दोनों ही जोड़ियों ने शानदार खेल दिखाया पर भारतीय जोड़ी दो प्वाइंट से चूक गयी।

एकल सेमीफाइनल मुकाबले में एकमात्र भारतीय खिलाड़ी शशिकुमार मुकुंद को तीसरी वरीयता प्राप्त एविगेनी डॉन्सकॉय ने 7-6(4), 7-5 से हरा दिया। मुकुंद ने शानदार खेल का परिचय तो दिया पर अहम प्वाइंट्स पर डॉन्सकॉय का अनुभव भारी पड़ा। डॉन्सकॉय ने अपने शांत चित से एक-एक प्वाइंट के लिए खेला और मैच को अपनी झोली में डाल लिया। दूसरे एकल सेमीफाइनल मुकाबले यूक्रेन के सातवीं वरीयता प्राप्त एरिकवैनशेलबोइम ने उलटफेर करते हुये शीर्ष वरीयता प्राप्त नैम होंग ली को हरा दिया। तीन सेट तक चले इस मैच में वैनशेलबोइमने नैम होंग को 6-1,2-6,6-3 से हराकर फाइनल में जगह बना ली।

एकल मुकाबले का फाइनल रविवार को सुबह दस बजे खेला जाएगा। आज हुए युगल मुकाबलों में विजेता और उप विजेता जोड़ी को उत्तरप्रदेश सरकार के सचिव, नगर विकास, रंजन कुमार ने सम्मानित किया। इस अवसर पर यूपीटेनिस एसोसिएशन के सचिव पुनीत अग्रवाल समेत लखनऊ के टेनिस प्रेमी भारी संख्या में मौजूद रहे।

प्रदीप

वार्ता

More News
पाकिस्तान ने नेपाल को नौ विकेट से हराया

पाकिस्तान ने नेपाल को नौ विकेट से हराया

21 Jul 2024 | 10:05 PM

दांबुला 21 जुलाई (वार्ता) गुल फिरोजा (57) और मुनीबा अली नाबाद (46) रनों की आतिशी पारियों की बदौलत पाकिस्तान ने रविवार को महिला एशिया कप के छठे मुकाबले में नेपाल को नौ विकेट से हरा दिया हैं।

see more..
अजमेर बनेगा खेलों का नया हब- देवनानी

अजमेर बनेगा खेलों का नया हब- देवनानी

21 Jul 2024 | 10:01 PM

जयपुर, 21 जुलाई (वार्ता) राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने कहा है कि पुराने समय की तरह हम अजमेर को पुनः खेल नगरी के रूप में विकसित करेंगे और वह प्रदेश में खेलों का नया हब बनेगा।

see more..
बीसीसीआई भारतीय एथलीट्स के लिए देगा 8.5 करोड़ रूपये

बीसीसीआई भारतीय एथलीट्स के लिए देगा 8.5 करोड़ रूपये

21 Jul 2024 | 9:34 PM

नयी दिल्ली 21 जुलाई (वार्ता) भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) 26 जुलाई से पेरिस में होने वाले ओलंपिक 2024 के लिए भारतीय एथलीट्स की मदद के लिए 8.5 करोड़ रूपये देगा।

see more..
आरसीए की राज्य स्तरीय क्यूरेटर व ग्राउंड्समेन सेमिनार संपन्न

आरसीए की राज्य स्तरीय क्यूरेटर व ग्राउंड्समेन सेमिनार संपन्न

21 Jul 2024 | 9:21 PM

जयपुर 21 जुलाई (वार्ता) राजस्थान क्रिकेट संघ (आरसीए) द्वारा आयोजित किये गये तीन दिवसीय राज्य स्तरीय क्यूरेटर एवं ग्राउंड्समैन सेमिनार का रविवार को समापन हो गया।

see more..
image