Saturday, Apr 20 2024 | Time 20:11 Hrs(IST)
image
खेल


भारतीय पुरुष और महिला टीमों ने जीता ओलंपिक टेस्ट इवेंट

भारतीय पुरुष और महिला टीमों ने जीता ओलंपिक टेस्ट इवेंट

टोक्यो, 21 अगस्त (वार्ता) भारतीय पुरुष और महिला हॉकी टीमों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बुधवार को ओलंपिक टेस्ट इवेंट जीत लिया। पुरुष टीम ने न्यूजीलैंड को 5-0 से और महिला टीम ने मेजबान जापान को 2-1 से हराकर खिताब अपने नाम किया।

विश्व की पांचवें नंबर की भारतीय पुरुष टीम ने इस तरह न्यूजीलैंड से लीग मैचों में मिली हार का बदला भी चुका लिया और साथ ही नवंबर में होने वाले ओलंपिक क्वालिफायर टूर्नामेंट के लिए अपनी मजबूत तैयारी का संकेत भी दे दिया है।

ओई हॉकी स्टेडियम में खेले गए फाइनल में भारत की जीत में कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने सातवें, शमशेर सिंह ने 18वें, नीलकांत शर्मा ने 22वें, गुरसाहिबजीत सिंह ने 26वें और मनदीप सिंह ने 27वें मिनट में गोल किया। भारत ने अपने पांचों गोल पहले हाफ में दागे और इस बढ़त को दूसरे हॉफ में बरकरार रखा।

विश्व की 10वें नंबर की भारतीय महिला टीम की जीत में नवजोत कौर ने 11वें और लालरेमसियामी ने 33वें मिनट में गोल किए।

पुरुष फाइनल में भारत ने अपना पहला गोल पेनल्टी कार्नर पर सातवें मिनट में किया। इसके बाद भारत ने दूसरे क्वार्टर में नौ मिनट के अंतराल में चार गोल दागकर न्यूजीलैंड की चुनौती को पूरी तरह ध्वस्त कर दिया। दूसरे हॉफ में भारतीय टीम कोई गोल नहीं कर सकी लेकिन उसने अपने मजबूत डिफेंस से विपक्षी टीम को भी कोई गोल नहीं करने दिया।

महिला फाइनल में भारतीय टीम ने पहले 10 मिनट में दबदबा बनाया और 11वें मिनट में नवजोत ने शानदार मूव पर गोल कर भारत को बढ़त दिला दी। हालांकि अगले ही मिनट में मिनामी शिमिजू ने गोल कर जापान को बराबरी पर ला दिया।

पहला हॉफ 1-1 से बराबर रहने के बाद भारत ने 33वें मिनट में पेनल्टी कार्नर हासिल किया जिसपर ड्रैग फ्लिकर गुरजीत कौर के शॉट को जापानी गोलकीपर ने रोक लिया। लेकिन रिबाउंड पर मिली गेंद पर युवा फारवर्ड लालरेमसियामी ने झपटते हुए गोल दागा और भारत को 2-1 की बढ़त दिला दी।

भारत ने इस बढ़त को अंत तक बरकरार रखा। जापान को अंतिम मिनटों में लगातार पेनल्टी कार्नर मिले जिनपर भारतीय गोलकीपर सविता ने शानदार बचाव किए।

 

More News
मनु भाकर का दमदार प्रदर्शन, अनीश ने दर्ज की अप्रत्याशित जीत

मनु भाकर का दमदार प्रदर्शन, अनीश ने दर्ज की अप्रत्याशित जीत

20 Apr 2024 | 8:04 PM

नई दिल्ली, 20 अप्रैल (वार्ता) ओलंपियन और महिला पिस्टल शूटर मनु भाकर ने महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल ओलंपिक चयन ट्रायल टी1 (ओएसटी टी1) प्राप्त करने के लिए, विश्व रिकॉर्ड से छह अंक अधिक अंक हासिल करते हुए चार प्रतिद्वंदी महिलाओं को शनिवार को यहां डॉ. कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में धूल चटा दी।

see more..
ओडिशा के खिलाफ हार से निराश हूं: वुकोमानोविक

ओडिशा के खिलाफ हार से निराश हूं: वुकोमानोविक

20 Apr 2024 | 8:01 PM

भुवनेश्वर, 20 अप्रैल (वार्ता) केरला ब्लास्टर्स एफसी के मुख्य कोच इवान वुकोमानोविक ने कहा कि वह अपनी टीम के नॉकआउट चरण में ओडिशा एफसी के खिलाफ 2-1 से हार से निराश है मगर उन्हे खुशी है कि उनकी टीम ने यहां पहुंचने के लिये अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और टीम के प्रत्येक सदस्य ने अपना शत प्रतिशत दिया।

see more..
बेजोड़ है शाहरुख,उनके साथ काम करना सबसे सुखद: गंभीर

बेजोड़ है शाहरुख,उनके साथ काम करना सबसे सुखद: गंभीर

20 Apr 2024 | 7:49 PM

कोलकाता, 20 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के मेंटर गौतम गंभीर ने शनिवार को शाहरुख खान को सर्वश्रेष्ठ आईपीएल टीम का मालिक बताते हुये कहा कि उनके साथ काम करना सबसे सुखद अनुभव रहा है।

see more..
image