Wednesday, Apr 24 2024 | Time 09:02 Hrs(IST)
image
खेल


भारतीय पुरूष हैंडबाॅल टीम की हार से शुरूआत

भारतीय पुरूष हैंडबाॅल टीम की हार से शुरूआत

जकार्ता,13 अगस्त (वार्ता) अदालती लड़ाई जीतने के बाद भारतीय पुरूष हैंडबॉल टीम की 18वें एशियाई खेलों में सोमवार को हार के साथ शुरूआत हुई और उसे चीनी ताइपे से 28-38 से पराजय का सामना करना पड़ा।

इंडोनेशिया के जकार्ता और पालेमबंग में 18वें एशियाई खेलों की शुरूआत 18 अगस्त को उद्घाटन समारोह के साथ होगी और मुकाबले 19 अगस्त से शुरू होंगे। लेकिन हैंडबॉल टूर्नामेंट की शुरूआत 13 अगस्त से हो गयी है।

भारतीय पुरूष और महिला हैंडबॉल टीमों को भारतीय ओलंपिक संघ(आईओए) ने एशियाई खेलों के लिये अनुमति देने से इंकार कर दिया था। हैंडबॉल फेडरेशन ने फिर अदालत की शरण ली थी जिसके बाद दोनों हैंडबॉल टीमों को एशियाई खेलों के लिये मंजूरी मिल गयी थी।

पुरूष टीम को ग्रुप डी के प्रारंभिक राउंड में चीनी ताइपे से 28-38 से हार का सामना करना पड़ा। भारत की ओर से हरेंद्र सिंह ने आठ,देवेंद्र सिंह ने छह, रमेश चंद ने तीन और हरजिंदर सिंह ने तीन गोल किये। ताइपे की ओर से यिफान चियू ने आठ, येनतुंग चेन ने छह, निएनचेंग सियाओ ने पांच और सेनचांग चाओ ने पांच गोल किये।

भारतीय महिला टीम को ग्रुप ए में चीन, कजाखिस्तान, दक्षिण कोरिया और उत्तर कोरिया के साथ रखा गया है। महिला टीम का पहला मुकाबला मंगलवार को कजाखिस्तान से होगा।

राज प्रीति

वार्ता

More News
लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

23 Apr 2024 | 11:47 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) मार्कस स्टॉयनिस नाबाद (124) और निकोलस पूरन (34) रनों की शानदार पारियों की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हरा दिया है।

see more..
चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

23 Apr 2024 | 9:50 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) ऋतुराज गायकवाड़ नाबाद (108) की शतकीय और शिवम दुबे (66) रनों की अर्धशतकीय आतिशी पारियों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को जीत के लिए 211 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image