Friday, Apr 19 2024 | Time 04:20 Hrs(IST)
image
खेल


135 वें स्थान के साथ भारत छह वर्षों में सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर

135 वें स्थान के साथ भारत छह वर्षों में सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर

नयी दिल्ली ,22 दिसंबर (वार्ता) क्रिकेट ,बैडमिंटन और हॉकी समेत कई खेलों के बाद अब खेल प्रेमियों को फुटबाल में भी खुश होने का मौका मिला जब भारत ने फीफा की ताजा रैंकिंग में 135 वें स्थान के साथ छह वर्षों में अपनी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की। इससे पहले 2009 में भारत ने वर्ष का अंत 134 वीं रैंकिंग के साथ किया था और अब छह वर्ष बाद उसने 135 वीं रैंकिंग हासिल की। राष्ट्रीय फुटबाल टीम के कोच स्टीफन कोंस्टेनटाइन ने इस पर खुशी जताते हुये खिलाड़ियों तथा सपोर्ट स्टाफ की प्रशंसा की। कोंस्टेनटाइन ने कहा,“ रैंकिंग में यह उछाल एक उत्साहजनक उपलब्धि है। यह खिलाड़ियों की कड़ी मेहनत और खेल के प्रति उनकी प्रतिबद्धता के बिना संभव नहीं था। हमारे पास बड़ी संख्या में प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और मुझे पूरी उम्मीद है कि हम भविष्य में बेहतरीन प्रदर्शन कर सकेंगे।” कोच ने कहा,“ जब मैंने कोच पद संभाला था तो मेरा लक्ष्य टीम के प्रदर्शन में लगातार सुधार करते हुये अपनी रैंकिंग को बढ़ाना था। मुझे खुशी है कि खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ ने पूरी प्रतिबद्धता से जुटते हुये खेल में सुधार किया और नतीजा सबके सामने है।” कोस्टेंनटाइन ने कहा,“ इस वर्ष हमारे लिये बहुत सी चीजें सकारात्मक रहीं। पुरुष टीम ने सैफ चैंपियनशिप जीती जबकि महिला टीम ने सैग टूर्नामेंट में स्वर्ण पदक हासिल किया। इसके अलावा पुरुष टीम ने अपने से ऊपर की रैंकिंग की प्यूर्तो रिको को 4-1 से हराया था।

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image