Tuesday, Apr 23 2024 | Time 12:13 Hrs(IST)
image
खेल


भारतीय जूनियर टेबल टेनिस टीम ने सर्बिया में जीता खिताब

भारतीय जूनियर टेबल टेनिस टीम ने सर्बिया में जीता खिताब

बेलग्राद , 07 अक्टूबर (वार्ता ) भारत के नए युग के टेबल टेनिस खिलाड़ियों ने यहां सर्बिया ओपन एंड कैडेट ओपन में शनिवार को शानदार प्रदर्शन करते हुए जूनियर ब्वाएज टीम स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीत लिया। इससे पहले, मानव ठक्कर ने दो रजत और मानुष शाह तथा अर्चना कामत ने एक-एक रजत और कांस्य अपने नाम किए थे। मानव ठक्कर, मानुष शाह और इशान हिंगोरानी की भारतीय टीम ने शैरोन अल्गुएती, गाल अल्गुएती और जेरेमी हाजिन की अमेरिकी-कनाडाई टीम को फाइनल में 3-1 से हराया। मुम्बई के मानव ने रजत पदक जीतते हुए खिताब जीतने का सिलसिला शुरू किया जबकि वड़ोदरा के मानुष ने जूनियर ब्वाएज सिंगल्स वर्ग में कांस्य जीता। इसके बाद दोनोें ने जूनियर ब्वाएज डबल्स में भारत के लिए रजत पदक जीता।बेंगलुरू की अर्चना ने भी शानदार खेल दिखाया और जूनियर गर्ल्स सिंगल्स वर्ग में रजत तथा गर्ल्स डबल्स में सर्बिया की ड्रागाना विगनिजेविक के साथ कांस्य जीता। मानव टूर्नामेंट में टॉप सीड हैं लेकिन वह फाइनल में अमेरिका के शेरॉन अल्गुएती के हाथों हार गए और सिंगल्स में स्वर्ण जीतने का मौका गंवा बैठे। मानव यह मैच 3-4 से हारे। डबल्स में भी मानव बेहतरीन लय में दिखे। वह अपने जोड़ीदार मानुष के साथ पूरे जोश के साथ खेलते दिखे लेकिन कनाडाई-रोमानियाई जोड़ीदार जेरेमी हाजिन और पाल म्लाडिन ने उनकी एक न चलने दी और यह मुकाबला 3-2 से जीत लिया। जूनियर गर्ल्स कटेगरी में टॉप सीड अर्चना ने सर्बिया की सबीना सुर्जन के खिलाफ शानदार खेल दिखाया लेकिन वह यह करीबी मुकाबला 3-4 से हार गईं। इसके बाद इन्हें तथा उनकी स्थानीय पार्टनर ड्रागाना को भी जर्मनी की सोफिया क्ली और युकी सुतसुई के हाथों 2-3 से हार मिली। राज वार्ता

More News
युजवेंद्र चहल आईपीएल में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने

युजवेंद्र चहल आईपीएल में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने

22 Apr 2024 | 11:14 PM

जयपुर 22 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान रॉयल्स के लेग-स्पिनर युजवेंद्र चहल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं।

see more..
चोटिल मिचेल मार्श आईपीएल से हुए बाहर

चोटिल मिचेल मार्श आईपीएल से हुए बाहर

22 Apr 2024 | 9:42 PM

नयी दिल्ली 22 अप्रैल (वार्ता) ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिचेल मार्श हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 से बाहर हो गये है।

see more..
image