Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:06 Hrs(IST)
image
खेल


भारतीय खिलाड़ी डीआरएस से संतुष्ट: कुंबले

भारतीय खिलाड़ी डीआरएस से संतुष्ट: कुंबले

मुंबई, 06 दिसंबर (वार्ता) भारतीय क्रिकेट टीम के कोच अनिल कुंबले ने कहा है कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में लागू की गई अंपायर निर्णय समीक्षा प्रणाली (डीअारएस) के अब तक के परिणाम से भारतीय खिलाड़ी संतुष्ट हैं। कुुंबले ने इंग्लैंड के खिलाफ शुरु होने वाले चौथे टेस्ट मैच से पूर्व मंगलवार को यहां संवाददाताओं से कहा,“ डीआरएस को लेकर अब तक अच्छे परिणाम देखने को मिले हैं। सीरीज में डीआरएस को लेकर अब तक जो कुुछ भी हुआ है, उससे हमें एक नया अनुभव मिला है। कुल मिलाकर देखा जाए तो इसके परिणाम से खिलाड़ी संतुष्ट दिखाई दे रहे हैं।” भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाजों की चोटों पर कोच ने कहा,“ यह हमारे हाथ में नहीं हैं। चोट खेल का एक हिस्सा है। विशाखापत्तनम में राहुल का चोटिल होना दुर्भाग्यपूर्ण है। क्रिकेट में चोटिल होना एक आम बात है। सलामी बल्लेबाज के रूप में लाेकेश राहुल और मुरली विजय की जोड़ी सेट हो गई थी लेकिन खिलाड़ियों का चोटिल होना दुभाग्यपूर्ण है। इसके बावजूद सीरीज में अब तक हमने अच्छा प्रदर्शन किया है। पिछले मैच में विकेटकीपर पार्थिव पटेल ने उपरी क्रम में शानदार बल्लेबाजी की।” आठ साल बाद भारतीय टीम में लौटे पार्थिव ने मोहाली में 42 और नाबाद 67 रन की पारी खेली थी। कुंबले ने पार्थिव की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने मोहाली टेस्ट में पारी के आगाज का जिम्मा उठाया था और बेहतरीन प्रदर्शन किया। पूर्व दिग्गज लेग स्पिनर ने कहा,“पार्थिव आठ साल बाद टीम में खेल रहा था और वह बिल्कुल नर्वस नहीं था। उनसे पारी की शुरूआत के लिए पूछा गया और उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। इसके अलावा उन्होंने विकेटकीपिंग में अच्छा प्रदर्शन किया। मुझे खुशी है कि मैच में वह विकेटकीपिंग और छठे सातवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए नहीं उतरे। जब आप आठ साल बाद लौटते हैं तो अच्छा प्रदर्शन करने को लालायित रहते हैं और पार्थिव के साथ भी ऐसा ही था।” टीम की मजबूत कड़ी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में टीम की सबसे ज्‍यादा खास बात उसकी फिटनेस है। पूर्व कप्तान ने कहा,“ भारतीय टीम का फिटनेस इस समय सबसे ज्‍यादा अच्‍छी है और वहीं उसकी खासियत है। चोट लगना खेल का हिस्‍सा होता है। लेकिन भारतीय टीम की बेस्‍ट फिटनेस को कोई नकार नहीं सकता है। इसके अलावा टीम की सफलता में सभी खिलाड़ियों का बराबर योगदान होता है। यही सबसे अच्‍छी बात है।” एजाज राज वार्ता

More News
पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

25 Apr 2024 | 3:44 PM

कराची, 25 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान महिला टीम की पूर्व कप्तान बिस्माह मारूफ ने तत्काल प्रभाव से क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की।

see more..
चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

25 Apr 2024 | 3:39 PM

कराची 25 अप्रैल (वार्ता) चोटिल विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्‍मद रिजवान और इरफान खान नियाजी न्‍यूजीलैंड के खिलाफ चल रही टी-20 श्रृंखला के शेष मैचों से बाहर हो गए हैं।

see more..
image