Friday, Feb 22 2019 | Time 07:47 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • पाकिस्तान में भारी बारिश और बर्फबारी के कारण 28 लोगों की मौत
  • मोरक्को ने नेतन्याहू के साथ गुप्त बैठक से किया इनकार
  • कांगो में पुलिस ने अभियान चलाकर की 27 युवकों की हत्या: रिपोर्ट
  • ईरान में इस्लामिक स्टेट के दो गुटों का भंडाफोड़
  • आयकर विभाग ने व्यापारियों के ठिकानों पर मारे छापे
खेल Share

‘लार्ड्स का किंग’ बनने उतरेंगे भारतीय खिलाड़ी

‘लार्ड्स का किंग’ बनने उतरेंगे भारतीय खिलाड़ी

लंदन, 08 अगस्त (वार्ता) भारतीय क्रिकेट टीम के लिये हमेशा भाग्यशाली साबित हुये लार्ड्स के मैदान पर गुरूवार से शुरू होने जा रहे दूसरे टेस्ट में विराट कोहली एंड कंपनी जीत दर्ज करते हुये पांच मैचों की सीरीज़ में बराबरी हासिल करने के इरादे से उतरेगी।

भारतीय टीम को सीरीज़ के पहले मैच में इंग्लैंड टीम ने 31 रन से हराया था जिससे मेहमान टीम 1-0 से पिछड़ गयी है। हालांकि लार्ड्स पर भारतीय खिलाड़ियो के पास वापसी का मौका रहेगा जहां वर्ष 2014 की पिछली सीरीज़ में भारतीय टीम को उसकी एकमात्र जीत हासिल हुई थी।

भारत ने इंग्लैंड में पिछली पांच मैचाें की सीरीज़ 1-3 से गंवायी थी लेकिन लार्ड्स पर उसने दूसरा मैच 95 रन से जीतकर क्लीन स्वीप की शर्मिंदगी बचाई थी। भारत ने अपने इतिहास का पहला विश्वकप 1983 में भी लार्ड्स मैदान पर जीता था। ऐसे में कप्तान विराट की टीम इंडिया फिर से यहां अपना जादू चला सकती है।

चार वर्ष पूर्व टीम में मुरली विजय, अजिंक्या रहाणे,चेतेश्वर पुजारा, शिखर धवन, रवींद्र जडेजा, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और विराट कोहली उस टीम का हिस्सा थे और मौजूदा टीम में भी ये खिलाड़ी शामिल हैं। इन खिलाड़ियों के पास इंग्लिश परिस्थितियों का अच्छा अनुभव है। वर्ष 2014 सीरीज़ के लार्ड्स मैदान पर हुये मैच में मुरली की 95, रहाणे की 103 रन और ऑलराउंडर जडेजा की निचले क्रम पर 68 रन की पारी अहम रही थी।

हालांकि भुवनेश्वर कुमार की निचले क्रम पर अर्धशतकीय पारी के साथ 82 रन पर छह विकेट का प्रदर्शन भी लाजवाब था लेकिन भुवी इस बार चोट के कारण टीम से बाहर हैं लेकिन तेज़ गेंदबाज़ों में फिर से निगाहें इशांत पर होंगी जिन्होंने यहां इंग्लैंड की दूसरी पारी में 74 रन पर सात विकेट निकाले थे और भारत को जीत दिला मैन ऑफ द मैच रहे थे।

 

More News
भारत पाकिस्तान को हराकर विश्व कप से करे बाहर : गावस्कर

भारत पाकिस्तान को हराकर विश्व कप से करे बाहर : गावस्कर

21 Feb 2019 | 10:10 PM

नयी दिल्ली, 21 फरवरी (वार्ता) देश में जहां भारतीय टीम के विश्व कप में पाकिस्तान के साथ मुकाबला नहीं खेलने की मांग जोरों से उठ रही है वहीं पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने कहा है कि भारत को विश्व कप में पाकिस्तान के साथ मैच खेलना चाहिए और उसे हराकर विश्व कप से बाहर कर देना चाहिए।

 Sharesee more..
आरसीएफ कपूरथला ने ओडिशा और स्टील प्लांट भिलाई को 11-0 से दी मात

आरसीएफ कपूरथला ने ओडिशा और स्टील प्लांट भिलाई को 11-0 से दी मात

21 Feb 2019 | 9:42 PM

अमृतसर, 20 फरवरी (वार्ता) साहिब श्री गुरु नानक देव जी की 550 वर्षीय शताब्दी को समर्पित खालसा कालेज कैंपस में 20 फरवरी से शुरू किए गए पांच दिवसीय आल इंडिया गुरु नानक देव हाकी गोल्ड कप 2019 टूर्नामेंट( लड़कियों) के दूसरे दिन गुरूवार को आरसीएफ कपूरथला की टीम ने ओडिश एकादश और स्टील प्लांट को 11-0 के समान अंतर से हरा दिया।

 Sharesee more..
पुजारा ने ट्वंटी-20 में जड़ा करियर का पहला शतक

पुजारा ने ट्वंटी-20 में जड़ा करियर का पहला शतक

21 Feb 2019 | 9:23 PM

इंदौर, 21 फरवरी (वार्ता) टेस्ट बल्लेबाज का ठप्पा पा चुके चेतेश्वर पुजारा ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से पहले बड़ा धमाका करते हुए गुरुवार को रेलवे के खिलाफ खेले गए सैयद मुश्ताक अली ट्राफी में अपने ट्वंटी-20 करियर का पहला शतक जड़ दिया।

 Sharesee more..
तुर्की कप के लिए भारतीय महिला फुटबॉल टीम रवाना

तुर्की कप के लिए भारतीय महिला फुटबॉल टीम रवाना

21 Feb 2019 | 9:10 PM

नयी दिल्ली, 21 फरवरी (वार्ता) भारतीय महिला फुटबॉल टीम 27 फरवरी से होने वाले तुर्की महिला फुटबॉल कप के लिए गुरुवार को रवाना हो गई।

 Sharesee more..
एटीके को हराकर प्लेऑफ में जाना चाहेगा मुम्बई

एटीके को हराकर प्लेऑफ में जाना चाहेगा मुम्बई

21 Feb 2019 | 8:53 PM

कोलकाता, 21 फरवरी (वार्ता) विवेकानंद युवा भारती क्रीड़ांगन में शुक्रवार को हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन के तहत मेजबान एटीके और मुम्बई सिटी एफसी के बीच मुकाबला खेला जाएगा और इस मुकाबले को जीतकर मुम्बई की टीम प्लेऑफ में जगह बनाना चाहेगी।

 Sharesee more..
image