Friday, Mar 29 2024 | Time 05:15 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


भारतीय सुरक्षाबल सभी चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार : राजनाथ

भारतीय सुरक्षाबल सभी चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार : राजनाथ

चेन्नई 25 सितंबर (वार्ता) रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को कहा कि भारतीय सुरक्षाबल सीमा पार से सभी चुनौतियों का सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

श्री सिंह ने चेन्नई पोर्ट ट्रस्ट में आईसीजी शिप वराह को बेड़े में शामिल किए जाने के बाद संवाददाताओं से पाकिस्तान के बालाकोट में स्थित आतंकवादी शिविरों के फिर से सक्रिय होने के सेनाध्यक्ष बिपिन रावत के दावे के बारे में पूछे जाने पर यह प्रतिक्रिया व्यक्त की। उन्होंने कहा, “ चिंता न करें कि हमारे सुरक्षा बल पूरी तरह से तैयार हैं। ”

उल्लेखनीय है कि जनरल रावत ने सोमवार को ओटीए में संवाददाताओं से कहा कि पाकिस्तान ने हाल ही में बालाकोट में आतंकी शिविरों को सक्रिय किया है तथा कम से कम 500 घुसपैठिए सीमा पार से भारत में घुसपैठ करने का इंतजार में है।

श्री सिंह ने कहा कि भारतीय सुरक्षा बलों को किसी भी तरह की चुनौती का सामना करने के लिए तैयार किया गया है। उन्होंने दृढ़तापूर्वक संकेत दिया कि भारत की प्रतिक्रिया बालाकोट के समान अथवा उससे भी अधिक हो सकता है।

उन्होंने कहा, “ पाकिस्तान आतंकवादियों को हमारे क्षेत्र में प्रवेश कराने के लिए संघर्ष विराम का उल्लंघन करता है। हम जानते हैं उससे कैसे निपटा जाये। उन्होंने कहा कि हमारे सैनिकों को पता है कि स्वयं उन्हें कैसे उनके खिलाफ कार्रवाई करनी है। हम सतर्क हैं और यह सुनिश्चित करेंगे कि घुसपैठ नाकाम किया जाये।”

एक सवाल में जब उनसे पूछा गया कि क्या बालाकोट दोहराया जायेगा। वापस “क्यों दोहराएं। उससे आगे क्यों नहीं। उन्हें अनुमान लगाते रहने दें। ”

राम टंडन

जारी वार्ता

image