Wednesday, Apr 24 2024 | Time 23:08 Hrs(IST)
image
खेल


यूनिफाइड कप के लिए भारतीय टीम रवाना

यूनिफाइड कप के लिए भारतीय टीम रवाना

नयी दिल्ली, 22 जून (वार्ता) अमेरिका के डेट्रॉइट में खेले जाने वाले यूनिफाइड कप फुटबाल टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए स्पेशल खिलाडियों की भारतीय महिला टीम दिल्ली के मैत्रेयी कालेज में दस दिन के प्रशिक्षण शिविर के बाद रवाना हो चुकी है। कैम्प की कन्वीनर और कालेज की असिस्टेंट प्रोफ़ेसर डाक्टर शिप्रा वर्मा की देख रेख में आयोजित कैम्प में शामिल खिलाडियों और कोचों ने मैत्रेयी कालेज मैदान, स्टाफ और खासकर डाक्टर वर्मा के सहयोग की सराहना की और कहा कि मैत्रेयी कालेज स्पेशल और पैरा खिलाडियों का' हब' बन चुका है, जहां रोज सैकड़ों खिलाडी ट्रेनिंग करते हैं। शिप्रा ने बताया कि उनका कालेज फिट इंडिया मूवमेंट को समर्पित है और लगभग 500 खिलाडी प्रशिक्षण लेने आते हैं। कालेज की प्रिंसिपल डाक्टर हरितमा के अनुसार उनका कालेज स्पेशल ओलम्पिक भारत को पूरा समर्थन देता है,जिसकी संरक्षक डाक्टर मल्लिका नड्डा हैं। उन्हें उम्मीद है कि अमेरिका गई टीम देश का सम्मान बढ़ाएगी।

उल्लेखनीय है कि शिप्रा अपने कालेज में 2016 से स्पेशल खिलाडियों का सेंटर चला रही हैं जिसमें प्रशिक्षण पाकर अनेक खिलाड़ी राज्य और राष्ट्र का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। इस अभियान में उन्हें डाक्टर ज्योति मान का सहयोग मिल रहा है। अमेरिका दौरे पर गई टीम को उन्होंने पूरी तरह तैयार बताया और कहा कि सशक्त नाम का उनका सेंटर सभी स्पेशल खिलाडियों का स्वागत करता है। शिप्रा खुद भी बास्केटबॉल, फुटबॉल और नेटबॉल की खिलाडी रही हैं और अनेक अवसरों पर राज्य और देश के लिए खेली हैं।

राज

वार्ता

More News
उसेन बोल्ट होंगे आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के ब्रांड एम्बेसडर

उसेन बोल्ट होंगे आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के ब्रांड एम्बेसडर

24 Apr 2024 | 9:35 PM

दुबई, 24 अप्रैल (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को दिग्गज धावक उसेन बोल्ट को अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले आगामी आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के लिए ब्रांड एम्बेसडर बनाये जाने की घोषणा की।

see more..
दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात टाइटंस को 225 रनों का लक्ष्य

दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात टाइटंस को 225 रनों का लक्ष्य

24 Apr 2024 | 9:29 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) कप्तान ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को जीत के लिए 225 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
गुजरात टाइटंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

गुजरात टाइटंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

24 Apr 2024 | 7:31 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) गुजरात टाइटंस ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

see more..
image