Monday, Jun 24 2024 | Time 17:38 Hrs(IST)
image
खेल


एचएस प्रणॉय की अगुवाई वाला भारतीय दल थाईलैंड ओपन में करेगा स्पर्धा

एचएस प्रणॉय की अगुवाई वाला भारतीय दल थाईलैंड ओपन में करेगा स्पर्धा

बैंकॉक 13 मई (वार्ता) शीर्ष भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी एचएस प्रणॉय की अगुवाई वाला दल एकल, युगल और मिश्रित वर्ग में मंगलवार से शुरू हो रहे थाईलैंड ओपन 2024 में स्पर्धा करेगा।

निमिबुत्र स्टेडियम में कल से शुुरु हो रही स्पर्धा में पांचवीं वरीयता प्राप्त प्रणॉय भारत के लिए सर्वोच्च रैंकिंग वाले एकल खिलाड़ी हैं। प्रणॉय अपने अभियान की शुरुआत क्वालीफाइंग राउंड में जीतने वाले खिलाड़ियों में से एक के खिलाफ करेंगे। वहीं एसके करुणाकरण भी पुरुष एकल के पहले राउंड में क्वालीफायर के विजेता खिलाड़ी के खिलाफ खेलेंगे।

इस बीच, किरण जॉर्ज का मुकाबला चीन के खिलाड़ी वेंग होंग यांग से होगा। होंग यांग ने हाल ही में चेंगदू में थॉमस कप जीता है।

पुरुष युगल में शीर्ष वरीयता प्राप्त भारत के सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी 2019 में टूर्नामेंट जीतने के बाद दूसरी बार थाईलैंड ओपन जीतने की प्रयास करेगी। दुनिया की तीसरे नंबर की जोड़ी को शुरुआती राउंड में टैन वी किओंग और मलेशिया के नूर मोहम्मद अजरीन अयूब के खिलाफ अपनी दावेदारी पेश करेंगे।

विमलराज अन्नादुरई और मौर्य कथिरावन भी पुरुष युगल में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं और वे क्वालीफायर में अपने की अभियान की शुरुआत करेंगे।

पीवी सिंधु की गैरमौजूदगी में महिला एकल प्रतियोगिता में भारत की मालविका बंसोड़, अश्मिता चालिहा, आकर्षी कश्यप, इमाद फारूकी सामिया और उन्नति हुडा जैसे युवा खिलाड़ियों से उम्मीदें है।

आकर्षी अपने अभियान की शुरुआत थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरुंगफान के खिलाफ मुकाबले से करेंगी। अश्मिता का मुकाबला की इंडोनेशिया की एस्टर नुरुमी ट्राई वार्डोयो से और मालविका का सामना शुरुआती राउंड में शीर्ष वरीयता प्राप्त चीन की हान यू से होगा। उन्नति का मुकाबला बेल्जियम की लियान टैन से होगा जबकि इमाद फारूकी सामिया का मुकाबला वर्ल्ड नंबर 34 चीन की गाओ फांग जी से होगा।

तनीषा क्रास्टो और अश्विनी पोनप्पा को महिला युगल स्पर्धा में चौथी वरीयता दी गई है और वे सीधे दूसरे राउंड से अपना थाईलैंड ओपन अभियान शुरू करेंगी।

मिश्रित युगल वर्ग में भारतीय चुनौती का नेतृत्व एसके करुणाकरण और आद्या वारियथ करेंगे। उनका मुकाबला थाईलैंड के तानाकोर्न मीचाई और फुंगफा कोर्पथम्माकिट से होगा। इस बीच बी सुमीत रेड्डी और एन सिक्की रेड्डी इंडोनेशिया के रिनोव रिवाल्डी और पिथा मेंतारी से भिड़ेंगे।

राम

वार्ता

More News
वेस्टइंडीज को हराकर दक्षिण अफ्रीका पहुंची सेमीफाइनल में

वेस्टइंडीज को हराकर दक्षिण अफ्रीका पहुंची सेमीफाइनल में

24 Jun 2024 | 1:40 PM

नॉर्थ साउंड, 24 जून (वार्ता) तबरेज शम्सी (तीन विकेट) और अन्य गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन और उसके बाद ट्रिस्टन स्टब्स (29) और हाइनरिक क्लासन (22) रनों की पारियों की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने टी-20 विश्वकप के सुपर आठ ग्रुप दो के वर्षा प्रभावित मुकाबले में वेस्टइंडीज को हराकर तीन विकेट से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

see more..
अल्माटी एथलेटिक्स मीट: नयना जेम्स ने लंबी कूद और सर्वेश कुशारे ने ऊंची कूद में जीते खिताब

अल्माटी एथलेटिक्स मीट: नयना जेम्स ने लंबी कूद और सर्वेश कुशारे ने ऊंची कूद में जीते खिताब

24 Jun 2024 | 1:40 PM

अल्माटी 24 जून (वार्ता) भारतीय एथलीट नयना जेम्स और सर्वेश अनिल कुशारे ने कोसानोव मेमोरियल 2024 एथलेटिक्स मीट में क्रमशः महिलाओं की लंबी कूद और पुरुषों की ऊंची कूद स्पर्धा का खिताब अपने नाम किया।

see more..
श्रीजा अकुला ने जीता डब्ल्यूटीटी कंटेंडर एकल खिताब

श्रीजा अकुला ने जीता डब्ल्यूटीटी कंटेंडर एकल खिताब

24 Jun 2024 | 1:40 PM

लागोस 24 जून (वार्ता) श्रीजा अकुला ने डब्ल्यूटीटी कंटेंडर के एकल के फाइनल मुकाबले में चीन की डिंग यिजी को हराकर खिताब अपने नाम किया। इसी के साथ वह यह खिताब जीतने वाली पहली भारतीय महिला टेबल टेनिस खिलाड़ी बन गईं हैं।

see more..
image