Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:29 Hrs(IST)
image
खेल


विश्व कप से पहले आखिरी बार मैदान पर उतरेगी भारतीय टीम

विश्व कप से पहले आखिरी बार मैदान पर उतरेगी भारतीय टीम

इंदौर, 03 अक्टूबर (वार्ता) भारत ने भले ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की शृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली हो, लेकिन उसके लिये आदर्श टीम संयोजन हासिल करना अब भी बाकी है।

इंदौर के होलकर स्टेडियम में मंगलवार को होने वाले तीसरे टी20 में रोहित शर्मा की टीम विश्व कप से पहले यह संयोजन तलाशने का आखिरी प्रयास करेगी।

टीम की सबसे बड़ी चिंता गेंदबाजी है। दीपक चाहर (चार ओवर, 24 रन) के अलावा गुवाहाटी टी20 मैच में सभी गेंदबाज महंगे साबित हुए। विश्व कप में जसप्रीत बुमराह के खेलने पर संदेह होना टीम प्रबंधन की चिंताओं को और बढ़ा देता है। दक्षिण अफ्रीका शृंखला में बुमराह की जगह चुने गये मोहम्मद सिराज यदि ऑस्ट्रेलिया जाने के लिये संभावित खिलाड़ी हैं तो उन्हें तीसरे टी20 में खिलाना चाहिये।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) सूत्रों के अनुसार लोकेश राहुल और विराट कोहली को इंदौर टी20 के लिये आराम दिया गया है। इस स्थिति में विश्व कप टीम के अतिरिक्त खिलाड़ी श्रेयस अय्यर भी एकादश में जगह पा सकते हैं।

दक्षिण अफ्रीका के लिए, उसके शीर्ष क्रम की बल्लेबाजी को आक्रामक रवैया अपनाना होगा। ऐसा न हो कि रविवार को अपना दूसरा टी20 शतक बनाने वाले डेविड मिलर को एक बार फिर बड़े रन बनाने के लिए अकेला छोड़ दिया जाए। टेम्बा बावुमा और राइली रूसो ने लगातार दूसरे मैच में शून्य रन बनाये, जो विश्व कप से ठीक पहले प्रोटियाज के लिये अच्छा अंदेशा नहीं है।

पिछली आठ पारियों में केवल 68 रन बनाने वाले क्विंटन डी कॉक का अर्धशतक टीम के लिये अच्छी खबर है, हालांकि उन्हें रनों की रफ्तार बढ़ानी होगी।

केशव महाराज को छोड़कर रविवार को दक्षिण अफ्रीका की गेंदबाजी सामान्य रही और तेज गेंदबाजों ने कई फुलटॉस गेंदें फेंकीं। बावुमा को उम्मीद होगी कि इंदौर में उनके गेंदबाज बेहतर अनुशासन के साथ गेंदबाजी करेंगे।

शादाब

वार्ता

More News
आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

24 Apr 2024 | 11:39 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता)ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों की दमदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को चार रन से हरा दिया है।

see more..
सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

24 Apr 2024 | 9:39 PM

चेन्नई 24 अप्रैल (वार्ता) चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि खिलाड़ियों को सही लय की तलाश है।

see more..
उसेन बोल्ट होंगे आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के ब्रांड एम्बेसडर

उसेन बोल्ट होंगे आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के ब्रांड एम्बेसडर

24 Apr 2024 | 9:35 PM

दुबई, 24 अप्रैल (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को दिग्गज धावक उसेन बोल्ट को अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले आगामी आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के लिए ब्रांड एम्बेसडर बनाये जाने की घोषणा की।

see more..
दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात टाइटंस को 225 रनों का लक्ष्य

दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात टाइटंस को 225 रनों का लक्ष्य

24 Apr 2024 | 9:29 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) कप्तान ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को जीत के लिए 225 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image