Saturday, Dec 3 2022 | Time 00:51 Hrs(IST)
image
खेल


विश्व कप से पहले आखिरी बार मैदान पर उतरेगी भारतीय टीम

विश्व कप से पहले आखिरी बार मैदान पर उतरेगी भारतीय टीम

इंदौर, 03 अक्टूबर (वार्ता) भारत ने भले ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की शृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली हो, लेकिन उसके लिये आदर्श टीम संयोजन हासिल करना अब भी बाकी है।

इंदौर के होलकर स्टेडियम में मंगलवार को होने वाले तीसरे टी20 में रोहित शर्मा की टीम विश्व कप से पहले यह संयोजन तलाशने का आखिरी प्रयास करेगी।

टीम की सबसे बड़ी चिंता गेंदबाजी है। दीपक चाहर (चार ओवर, 24 रन) के अलावा गुवाहाटी टी20 मैच में सभी गेंदबाज महंगे साबित हुए। विश्व कप में जसप्रीत बुमराह के खेलने पर संदेह होना टीम प्रबंधन की चिंताओं को और बढ़ा देता है। दक्षिण अफ्रीका शृंखला में बुमराह की जगह चुने गये मोहम्मद सिराज यदि ऑस्ट्रेलिया जाने के लिये संभावित खिलाड़ी हैं तो उन्हें तीसरे टी20 में खिलाना चाहिये।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) सूत्रों के अनुसार लोकेश राहुल और विराट कोहली को इंदौर टी20 के लिये आराम दिया गया है। इस स्थिति में विश्व कप टीम के अतिरिक्त खिलाड़ी श्रेयस अय्यर भी एकादश में जगह पा सकते हैं।

दक्षिण अफ्रीका के लिए, उसके शीर्ष क्रम की बल्लेबाजी को आक्रामक रवैया अपनाना होगा। ऐसा न हो कि रविवार को अपना दूसरा टी20 शतक बनाने वाले डेविड मिलर को एक बार फिर बड़े रन बनाने के लिए अकेला छोड़ दिया जाए। टेम्बा बावुमा और राइली रूसो ने लगातार दूसरे मैच में शून्य रन बनाये, जो विश्व कप से ठीक पहले प्रोटियाज के लिये अच्छा अंदेशा नहीं है।

पिछली आठ पारियों में केवल 68 रन बनाने वाले क्विंटन डी कॉक का अर्धशतक टीम के लिये अच्छी खबर है, हालांकि उन्हें रनों की रफ्तार बढ़ानी होगी।

केशव महाराज को छोड़कर रविवार को दक्षिण अफ्रीका की गेंदबाजी सामान्य रही और तेज गेंदबाजों ने कई फुलटॉस गेंदें फेंकीं। बावुमा को उम्मीद होगी कि इंदौर में उनके गेंदबाज बेहतर अनुशासन के साथ गेंदबाजी करेंगे।

शादाब

वार्ता

More News
दिल्ली को हरा फाइनल में पहुंची हरियाणा,संदीप बने मैन ऑफ द मैच

दिल्ली को हरा फाइनल में पहुंची हरियाणा,संदीप बने मैन ऑफ द मैच

02 Dec 2022 | 10:23 PM

सिरसा 02 दिसंबर (वार्ता) नारायण सेवा संस्थान, डीसीसीआईए डब्ल्यूसीआई व राजस्थान रॉयल्स के सहयोग से उदयपुर में आयोजित तृतीय नैशनल व्हीलचेयर क्रिकेट चैंपियनशिप-2022 में हरियाणा की टीम ने एक बार फिर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाते हुए फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

see more..
तीसरी नेशनल व्हीलचेयर क्रिकेट चौम्पियनशिप: फाइनल मैच हरियाणा और उत्तर प्रदेश के बीच शनिवार को

तीसरी नेशनल व्हीलचेयर क्रिकेट चौम्पियनशिप: फाइनल मैच हरियाणा और उत्तर प्रदेश के बीच शनिवार को

02 Dec 2022 | 9:03 PM

उदयपुर 02 दिसम्बर (वार्ता) नारायण सेवा संस्थान उदयपुर, डीसीसीआई, डब्ल्यूसीआई एवं राजस्थान रॉयल्स के संयुक्त तत्वावधान में यहां चल रही तीसरी नेशनल व्हीलचेयर क्रिकेट चौंपियनशिप के पांचवे दिन आज दोनों सेमीफाइनल मैच आरसीए ग्राउंड पर खेले गये।

see more..
एकदिवसीय सीरीज में लिटन करेंगे कप्तानी

एकदिवसीय सीरीज में लिटन करेंगे कप्तानी

02 Dec 2022 | 8:48 PM

ढाका, 02 दिसंबर (वार्ता) सलामी बल्लेबाज लिटन दास भारत के खिलाफ रविवार से शुरू होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय शृंखला में बंगलादेश की कप्तानी करेंगे। बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

see more..
image