Friday, Mar 29 2024 | Time 11:37 Hrs(IST)
image
खेल


यूएस कराटे में भारत को तीन स्वर्ण सहित 11 पदक

यूएस कराटे में भारत को तीन स्वर्ण सहित 11 पदक

नयी दिल्ली,18 अप्रैल (वार्ता) भारतीय कराटे टीम ने अमेरिका के लास वेगास में 12 से 16 अप्रैल तक हुई यूएस ओपन कराटे चैंपियनशिप में तीन स्वर्ण पदक सहित कुल 11 पदक हासिल किये हैं। सालाना होने वाली इस प्रतिष्ठित कराटे चैंपियनशिप में 42 देशों के 2374 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था। भारत ने चैंपियनशिप में तीन स्वर्ण, दो रजत और छह कांस्य पदक जीते हैैं। भारतीय टीम की अगुवाई विश्व प्रतिष्ठित गुड़गांव के मार्शल आर्ट खिलाड़ी सेनसेई यशपाल सिंह कल्सी ने की जिन्होंने गत वर्ष यूएस कराटे चैंपियनशिप में स्वर्ण जीता था। इस वर्ष यशपाल ने कांस्य पदक जीता। चैंपियनशिप में शैफाली ने काता में स्वर्ण, अभिषेक सेनगुप्ता ने काता में स्वर्ण और 18 से 35 आयु वर्ग में काता टीम स्पर्धा में शैफाली,हरचरण सिंह चौहान और अभिषेक ने स्वर्ण पदक जीते हैं। भारतीय टीम में अभिषेक सेनगुप्ता, रनतेज सिंह, हरचरण सिंह चौहान और शैफाली अग्रवाल ने यशपाल के नेतृत्व में की थी। यशपाल ने कहा“ मुझे अपनी टीम पर गर्व है और देश के लिये पदक जीतना कमाल का अहसास है। मुझे यकीन है कि देश में इससे और कराटे खिलाड़ियों को बढ़ावा मिलेगा।” भारतीय टीम का चयन भारतीय कराटे संघ ने किया था जो देश में एकमात्र कराटे की मान्यता प्राप्त संस्था है। कराटे संस्था के महासचिव भरत शर्मा ने भी टीम को इस उपलब्धि के लिये बधाई दी। प्रीति वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image