Tuesday, Aug 9 2022 | Time 17:13 Hrs(IST)
image
खेल


भारतीय महिला फुटबॉल टीम चिली से 0-3 से हारी

भारतीय महिला फुटबॉल टीम चिली से  0-3 से हारी

मनौस, 29 नवंबर (वार्ता) भारतीय महिला फुटबॉल टीम यहां ब्राजील के मनौस में सोमवार को अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल टूर्नामेंट के अपने दूसरे मैच में चिली से 0-3 से हार गई। टूर्नामेंट में यह उसकी लगातार दूसरी हार है।

मैच में हालांकि भारतीय टीम ने कड़ी चुनौती पेश की। चिली ने शुरुआती बढ़त हासिल करने के लिए 12वें मिनट में गोल का मौका दिया, लेकिन भारतीय गोलकीपर एम लिंथोइंगंबी देवी ने शानदार बचाव करते हुए गोल होने से रोका। इसके बाद हालांकि स्ट्राइकर मारिया उरुतिया ने 14वें मिनट में गोल दाग कर टीम काे 1-0 की बढ़त दिलाई। इस गोल के साथ चिली ने खेल पर नियंत्रण बनाया और इसे अंत तक बरकरार रखा।

पहले हाफ में दूसरा गोल नहीं हुआ और चिली के पास 1-0 की बढ़त रही। भारतीय गोलकीपर लिंथोइंगंबी देवी के अच्छा बचाव करते हुए चिली के हर एक प्रयास को विफल किया। दूसरे हाफ में भारतीय टीम काफी आक्रामक और खतरनाक दिखी। परिणामस्वरूप 66वें मिनट में भारत ने मनीषा और सब्सीट्यूट खिलाड़ी डेंगमेई ग्रेस की मदद से गोल का मौका बनाया, जिसे चिली की गोलकीपर क्रिस्टियनी एंडलर ने विफल कर दिया। कुछ मिनट बाद भारत को फाउल के जरिए गोल दागने का मौका मिला, जिसे मनीषा ने खेला, लेकिन 30 वर्षीय एंडलर ने इसे भी रोक दिया। उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम अब अपना आखिरी मैच गुरुवार को वैनेजुएला के खिलाफ खेलेगी।

दिनेश राज

वार्ता

More News
नीरज ने अरशद नदीम को राष्ट्रमंडल स्वर्ण के लिये बधाई दी

नीरज ने अरशद नदीम को राष्ट्रमंडल स्वर्ण के लिये बधाई दी

09 Aug 2022 | 4:50 PM

नयी दिल्ली, 09 अगस्त (वार्ता) टोक्यो 2020 ओलंपिक के गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा ने पाकिस्तान के भालाफेंक खिलाड़ी अरशद नदीम को राष्ट्रमंडल खेल 2022 में स्वर्ण पदक जीतने पर बधाई दी है।

see more..
यूरोपीय दौरा ऊंच-नीच भरा रहा, पर इससे बहुत कुछ सीखा : सविता

यूरोपीय दौरा ऊंच-नीच भरा रहा, पर इससे बहुत कुछ सीखा : सविता

09 Aug 2022 | 3:04 PM

नयी दिल्ली, 09 अगस्त (वार्ता) यूरोपीय दौरे पर दो महीने बिताने के बाद राष्ट्रमंडल खेलों से ऐतिहासिक कांस्य पदक जीतकर स्वदेश लौटी भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान सविता पूनिया ने मंगलवार को कहा कि यह दौरा "ऊंच-नीच भरा रहा और इससे उन्हें बहुत कुछ सीखने को मिला।"

see more..
image