Friday, Mar 29 2024 | Time 16:44 Hrs(IST)
image
खेल


भारतीय कुश्ती महासंघ- टाटा मोटर्स ने किया करार

भारतीय कुश्ती महासंघ- टाटा मोटर्स ने किया करार

मुंबई,01 अगस्त (वार्ता) भारतीय कुश्ती महासंघ और टाटा मोटर्स ने भारतीय कुश्ती को आगे ले जाने तथा शीर्ष 50 पहलवानों को समर्थन देने के लिये बुधवार को तीन साल का करार किया है।

भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह और टाटा मोटर्स वाणिज्यिक वाहन के अध्यक्ष गिरीश वाघ ने इस करार की घोषणा की। इस करार को कराने में भारत की अग्रणी स्पोर्ट्स बिजनेस कंपनी स्पोर्टी सोल्यूशंस के मुख्य कार्यकारी आशीष चड्डा की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।

तीन साल के इस करार के तहत टाटा मोटर्स कुश्ती महासंघ का मुख्य प्रायोजक बन गया है। इस करार की शुरूआत इंडोनेशिया के जकार्ता और पालेमबंग में 18 अगस्त से होने वाले 18वें एशियाई खेलों से हो जाएगी और यह 2021 तक जारी रहेगी। इसमें विश्व चैंपियनशिप, विश्वकप, 2020 का टोक्यो ओलंपिक और राष्ट्रीय तथा अंतरराष्ट्रीय कुश्ती टूर्नामेंट शामिल रहेंगे।

दो बार के ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार और रियो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली महिला पहलवान साक्षी मलिक ने इस करार को भारतीय कुश्ती के लिये महत्वपूर्ण बताते हुये कहा,“ कुश्ती फेडरेशन और टाटा मोटर्स ने इस खेल को आगे बढ़ाने के लिये हाथ मिलाया है और यदि पहलवान लगातार अच्छा प्रदर्शन करेंगे तथा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदक जीतेंगे तो ज्यादा से ज्यादा प्रायोजक स्वत: ही कुश्ती के पीछे आएंगे।”

 

More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
image