Wednesday, Apr 24 2024 | Time 23:23 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


इंडिगो ने की छह नए डायरेक्ट रूट की घोषणा

इंडिगो ने की छह नए डायरेक्ट रूट की घोषणा

कोलकाता 19 मई (वार्ता) भारत की अग्रणी विमानन कंपनी इंडिगो ने कई भारतीय और खाड़ी शहरों के बीच नयी सीधी उड़ानों की घोषणा की है।

नए मार्गों में एक जून से शुरू होने वाले बेंगलुरु-दुबई, कोच्चि-बहरीन, लखनऊ-दम्मम और 11 अगस्त, 2023 से प्रभावी अहमदाबाद-जेद्दाह शामिल हैं।

कंपनी की ओर से जारी बयान के अनुसार गर्मी के मौसम में भारत से खाड़ी देशों की यात्रा की भारी मांग को देखते हुए एयरलाइन ने चेन्नई-दम्मम और कोच्चि-दम्मम के बीच मौसमी अतिरिक्त उड़ानों की भी घोषणा की है। इंडिगो बेंगलुरु-दुबई, कोच्चि-बहरीन के बीच सीधी उड़ानें संचालित करने वाली पहली भारतीय वाहक होगी और कोच्चि-दम्मम, लखनऊ-दम्मम, चेन्नई-दम्मम और अहमदाबाद-जेद्दाह के बीच दैनिक सीधी कनेक्टिविटी प्रदान करने वाली एकमात्र एयरलाइन है, जो यात्रा के समय को कम करती है।

वर्तमान में, इंडिगो अबू धाबी, बहरीन, दम्मम, दोहा, दुबई, जेद्दा, कुवैत, रास अल खैमाह, रियाद, शारजाह और मस्कट सहित में 11 गंतव्यों के लिए कनेक्शन प्रदान करता है। इन नयी उड़ानों के शामिल होने से गर्मियों की छुट्टियों के दौरान खाड़ी देशों से आने और जाने वाले यात्रियों के लिए क्षमता बढ़ेगी और पहुंच में वृद्धि होगी।

इंडिगो में ग्लोबल सेल्स के प्रमुख विनय मल्होत्रा ​​ने कहा, “इंडिगो में, हम भारत और मध्य पूर्व के बीच यात्रा की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए उत्साहित हैं, खासकर गर्मियों के दौरान। ये नए सीधे कनेक्शन न केवल शहरों के बीच यात्रा के लिए परेशानी मुक्त और किफायती विकल्प प्रदान करेंगे, बल्कि यात्रा के समय को भी काफी कम कर देंगे। खाड़ी देश अपनी समृद्ध संस्कृति, स्वादिष्ट व्यंजनों और प्रचुर मात्रा में तेल के भंडार के साथ, अब कॉरपोरेट्स, व्यापारियों, पर्यटकों के साथ-साथ आने वाले दोस्तों और परिवार के लिए पहले से कहीं अधिक सुलभ है। हम अपने ग्राहकों को विनम्र, समय पर और किफायती यात्रा अनुभव प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं और हम उड़ान के नए विकल्पों की तलाश करना जारी रखेंगे।”

कई भारतीय शहरों और खाड़ी देशों के बीच नई सीधी उड़ानों की शुरूआत यात्रियों को अधिक सुविधाजनक यात्रा विकल्प प्रदान करेगी, कनेक्टिविटी और पहुंच को बढ़ाएगी और इन क्षेत्रों में पर्यटन को बढ़ावा देगी।

संजय. अशोक

वार्ता

image