Thursday, Jun 13 2024 | Time 12:54 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


इंडिगो ने की छह नए डायरेक्ट रूट की घोषणा

इंडिगो ने की छह नए डायरेक्ट रूट की घोषणा

कोलकाता 19 मई (वार्ता) भारत की अग्रणी विमानन कंपनी इंडिगो ने कई भारतीय और खाड़ी शहरों के बीच नयी सीधी उड़ानों की घोषणा की है।

नए मार्गों में एक जून से शुरू होने वाले बेंगलुरु-दुबई, कोच्चि-बहरीन, लखनऊ-दम्मम और 11 अगस्त, 2023 से प्रभावी अहमदाबाद-जेद्दाह शामिल हैं।

कंपनी की ओर से जारी बयान के अनुसार गर्मी के मौसम में भारत से खाड़ी देशों की यात्रा की भारी मांग को देखते हुए एयरलाइन ने चेन्नई-दम्मम और कोच्चि-दम्मम के बीच मौसमी अतिरिक्त उड़ानों की भी घोषणा की है। इंडिगो बेंगलुरु-दुबई, कोच्चि-बहरीन के बीच सीधी उड़ानें संचालित करने वाली पहली भारतीय वाहक होगी और कोच्चि-दम्मम, लखनऊ-दम्मम, चेन्नई-दम्मम और अहमदाबाद-जेद्दाह के बीच दैनिक सीधी कनेक्टिविटी प्रदान करने वाली एकमात्र एयरलाइन है, जो यात्रा के समय को कम करती है।

वर्तमान में, इंडिगो अबू धाबी, बहरीन, दम्मम, दोहा, दुबई, जेद्दा, कुवैत, रास अल खैमाह, रियाद, शारजाह और मस्कट सहित में 11 गंतव्यों के लिए कनेक्शन प्रदान करता है। इन नयी उड़ानों के शामिल होने से गर्मियों की छुट्टियों के दौरान खाड़ी देशों से आने और जाने वाले यात्रियों के लिए क्षमता बढ़ेगी और पहुंच में वृद्धि होगी।

इंडिगो में ग्लोबल सेल्स के प्रमुख विनय मल्होत्रा ​​ने कहा, “इंडिगो में, हम भारत और मध्य पूर्व के बीच यात्रा की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए उत्साहित हैं, खासकर गर्मियों के दौरान। ये नए सीधे कनेक्शन न केवल शहरों के बीच यात्रा के लिए परेशानी मुक्त और किफायती विकल्प प्रदान करेंगे, बल्कि यात्रा के समय को भी काफी कम कर देंगे। खाड़ी देश अपनी समृद्ध संस्कृति, स्वादिष्ट व्यंजनों और प्रचुर मात्रा में तेल के भंडार के साथ, अब कॉरपोरेट्स, व्यापारियों, पर्यटकों के साथ-साथ आने वाले दोस्तों और परिवार के लिए पहले से कहीं अधिक सुलभ है। हम अपने ग्राहकों को विनम्र, समय पर और किफायती यात्रा अनुभव प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं और हम उड़ान के नए विकल्पों की तलाश करना जारी रखेंगे।”

कई भारतीय शहरों और खाड़ी देशों के बीच नई सीधी उड़ानों की शुरूआत यात्रियों को अधिक सुविधाजनक यात्रा विकल्प प्रदान करेगी, कनेक्टिविटी और पहुंच को बढ़ाएगी और इन क्षेत्रों में पर्यटन को बढ़ावा देगी।

संजय. अशोक

वार्ता

More News
पूजा-अर्चना के लिए तिरुमाला पहुंचे नायडू

पूजा-अर्चना के लिए तिरुमाला पहुंचे नायडू

13 Jun 2024 | 10:07 AM

तिरुमाला, 12 जून (वार्ता ) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री नारा चंद्रबाबू नायडू गुरुवार सुबह भगवान वेंकटेश्वर के मंदिर में पूजा-अर्चना करने के लिए बुधवार शाम तिरुमाला पहुंचे। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने के बाद श्री नायडू दो दिवसीय तिरुमाला दौरे पर हैं और श्री वेंकटेश्वर स्वामी का आशीर्वाद लेने आए हैं। इससे पहले तिरुमाला में गायत्री निलयम रेस्ट हाउस पहुंचने पर तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम्स (टीटीडी) के संयुक्त कार्यकारी अधिकारी वीरब्रह्मम और सीवीएसओ नरसिंह किशोर ने उनका स्वागत किया। अन्य अधिकारियों में प्रमुख सचिव बंदोबस्ती करिकालवलवन, डीआईजी अनंतपुरम रेंज सिमोशी, तिरुपति जिला कलेक्टर प्रवीण कुमार, पुलिस अधीक्षक हर्षवर्धन राजू, टीटीडी के स्वास्थ्य एवं शिक्षा के लिए जेईओ गौतमी और अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे।

see more..
ममता ने कुवैत अग्निकांड पर दुख व्यक्त किया

ममता ने कुवैत अग्निकांड पर दुख व्यक्त किया

13 Jun 2024 | 10:01 AM

कोलकाता, 12 जून (वार्ता ) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को कुवैत में हुई भीषण आग की घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया।

see more..
मोदी अब चुनाव से पहले की तुलना में पूरी तरह बदल गए हैं: राहुल

मोदी अब चुनाव से पहले की तुलना में पूरी तरह बदल गए हैं: राहुल

13 Jun 2024 | 9:57 AM

वायनाड, 12 जून (वार्ता) कांग्रेस नेता एवं केरल में वायनाड से लोकसभा सांसद राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि देश के लोगों ने लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को यह सिखा दिया है कि वह भारत के संविधान को छू नहीं सकती और यहां तक ​​कि प्रधानमंत्री मोदी भी अब चुनाव से पहले की तुलना में पूरी तरह से अलग नजर आ रहे हैं।

see more..
राहुल ने कुवैत में आग लगने से 40 भारतीयों की मौत पर जताया शोक

राहुल ने कुवैत में आग लगने से 40 भारतीयों की मौत पर जताया शोक

13 Jun 2024 | 9:52 AM

कन्नूर, 12 जून (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को कुवैत सिटी में आग लगने से 40 से अधिक भारतीयों की मौत पर दुख" व्यक्त किया।

see more..
image