Thursday, Apr 25 2024 | Time 04:23 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


इंदिरा गांधी ने देश के सभी वर्गों का विकास किया-बच्चन

इंदिरा गांधी ने देश के सभी वर्गों का विकास किया-बच्चन

इंदौर, 19 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के गृहमंत्री बाला बच्चन ने देश की प्रथम महिला प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्रीमती इंदिरा गांधी की जयंती पर आज उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हुये उन्हें याद करते हुये कहा कि श्रीमती गांधी गांधी ने देश सभी वर्गों का विकास किया।

श्री बच्चन ने यहां संवाददाताओं से कहा कि देश की सैन्य शक्ति को सशक्त करने के उद्देश्य से स्वर्गीय श्रीमती गांधी ने परमाणु परीक्षण भी किया। हरित क्रांति, श्वेत क्रांति के साथ ही गरीबी हटाओ और देश बचाओ का नारा भी उन्होंने ही दिया था।

उन्होंने कहा पड़ोसियों ने जब भी आंख दिखाई उन्होंने मुंहतोड़ जवाब दिए। पाकिस्तान के दो भाग कर उसे ऐसा सबक सिखाया कि वहां के 90 हजार से ज्यादा सैनिकों को समर्पण करना पड़ा।

इस दौरान यहां उपस्थित सभी कांग्रेस नेताओं-कार्यकर्ताओं ने संकल्प लिया कि वे सभी पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा के बताए मार्गाें पर चलकर कांग्रेस संगठन को मजबूत करेंगे। इसके साथ ही देश की एकता और अखंडवा के लिए सदैव संघर्ष करते रहेंगे।

सं नाग

वार्ता

More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image