Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:15 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


इंदिरा हृदयेश को हल्द्वानी में दी जायेगी अंतिम विदायी

इंदिरा हृदयेश को हल्द्वानी में दी जायेगी अंतिम विदायी

नैनीताल 13 जून (वार्ता) उत्तराखंड में प्रतिपक्ष की नेता इंदिरा हृदयेश का रविवार को दिल्ली में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। वह संगठन की बैठक में प्रतिभाग करने के लिये दिल्ली प्रवास में थी। सोमवार को उनके गृहनगर हल्द्वानी में चित्रशिला घाट पर अंतिम विदायी दी जायेगी।

प्रखर वक्ता के रूप में जाने जाने वाली श्रीमती इंदिरा हृदयेश का दिल दौरा पड़ने से निधन हुआ है। उन्होंने शनिवार को कांग्रेस संगठन की ओर से आयोजित बैठक में भाग लिया और आज भी बैठक में शरीक होना था। कांग्रेस पार्टी के जिलाध्यक्ष और उनके करीबी रहे सतीश नैनवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि आज सुबह दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया।

उन्होंने बताया कि पार्थिव शरीर को दिल्ली से उनके गृहनगर हल्द्वानी लाया जा रहा है। काठगोदाम चित्रशिला घाट पर 11 बजे उन्हें अंतिम विदायी दी जायेगी। इससे पहले देर रात तक उनका पार्थिव शरीर हल्द्वानी स्थित उनके घर पहुंचेगा।

श्री नैनवाल के अनुसार पार्थिव शरीर को कल नौ बजे उनके पार्थिव शरीर को जनता के अंतिम दर्शनों के लिये हल्द्वानी स्थित कांग्रेस पार्टी के कार्यालय स्वराज आश्रम में रखा जायेगा। पार्टी नेता व कार्यकर्ताओं के साथ आम लोग उन्हें श्रद्धांजलि दे सकेंगे। इसके बाद सुबह 10 बजे यहां से अंतिम यात्रा शुरू होगी और 11 बजे काठगोदाम चित्रशिला घाट पर उन्हें अंतिम विदायी दे दी जायेगी।

श्रीमती हृदयेश के निधन से कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ ही आम लोगों में गहरा दुख है। कांग्रेस की प्रदेश महिला अध्यक्ष सरिता आर्य ने दुख व्यक्त करते हुए कहा कि उनके निधन से प्रदेश को भारी नुकसान हुआ है। वह प्रदेश में विपक्ष की सशक्त आवाज थी। उत्तराखंड क्रांति दल के पूर्व केन्द्रीय अध्यक्ष नारायण सिंह जंतवाल और उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी के केन्द्रीय अध्यक्ष पीसी तिवारी तथा महासचिव प्रभात ध्यानी ने उनके निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया और कहा कि उनके निधन से प्रदेश को अपूरणीय क्षति हुई है।

रवीन्द्र.संजय

वार्ता

image