Thursday, Jun 13 2024 | Time 09:38 Hrs(IST)
image
राज्य


इंदौर : अक्षय कांति बम ने नाम वापस लिया, कांग्रेस में ही उठे सवाल

इंदौर : अक्षय कांति बम ने नाम वापस लिया, कांग्रेस में ही उठे सवाल

भोपाल, इंदौर, 29 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के इंदौर संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशी अक्षय कांति बम के आज अपना नाम वापस लेने के बाद कांग्रेस में ही उन्हें टिकट दिए जाने के फैसले पर सवाल उठ गए हैं।

इंदौर कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष देवेंद्र यादव का एक वीडियो साेशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वे आलाकमान की ओर से अक्षय कांति बम को टिकट दिए जाने पर सवाल उठा रहे हैं। बताया जा रहा है कि इस वीडियो में वे कांग्रेस के किसी बड़े नेता से बात करते हुए अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं।

वीडियो में श्री यादव ये भी कहते सुनाई दे रहे हैं कि कांग्रेस अपने कार्यकर्ताओं का शोषण कर रही है। पार्टी में पद और टिकट पैसे देकर दिया जाता है। इसी क्रम में वे ये भी कह रहे हैं कि उन्होंने भी लोकसभा का टिकट मांगा था, पर उन्हें नहीं दिया गया। वे ये भी कह रहे हैं कि वे पहले से अक्षय कांति बम के नाम वापस लेने की आशंका जाहिर कर रहे थे। पार्टी के लिए कोई योगदान नहीं दिए जाने के बाद भी अक्षय कांति बम को सिर्फ 'पैसे' को देखते हुए टिकट दे दिया गया।

वहीं कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी के मीडिया सलाहकार के के मिश्रा ने अक्षय कांति बम पर विश्वासघात करने का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें ये विश्वासघात महंगा पड़ेगा। उन्होंने दावा किया कि उन्हें 15 दिन पहले ही इस बारे में पता चल गया था और उन्होंने इस बारे में पार्टी के एक वरिष्ठ नेता को अवगत भी करा दिया था।

श्री मिश्रा ने एक्स पर अक्षय कांति बम को संबोधित करते हुए लिखा, 'मुझे मालूम था तुम्हारी क़ीमत लग चुकी है, इससे मैं 15 पहले पार्टी के एक वरिष्ठ नेता को बता चुका था, आख़िरकार वह सच साबित हुआ*….इसी ख़ातिर मैंने तुम्हारे पक्ष में आज तक कुछ नहीं बोला क्योंकि मुझे मालूम था कि मेरी भावनायें किसी “गद्दार” को समर्पित हो सकती हैं, मेरा पूर्वानुमान सच साबित हुआ, तुम वही हो जिसने विधानसभा के संपन्न चुनाव में भी कांग्रेस प्रत्याशी श्री राजा मंगवानी जी से बहुत पैसा भी लिया और उनकी पीठ में छुरा भी भोंका था।'

इसी बीच मध्यप्रदेश सरकार के मंत्री और इंदौर के भाजपा विधायक कैलाश विजयवर्गीय ने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि इंदौर से कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी अक्षय कांति बम का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा, मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव और प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा के नेतृत्व में भाजपा में स्वागत है।

अक्षय कांति बम पेशे से इंदौर में व्यापारी हैं। वे जैन समाज से ताल्लुक रखते हैं। उनका सामना भाजपा के मौजूदा सांसद शंकर ललवानी से हो रहा था।

इंदौर में लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के तहत 13 मई को मतदान होना है।

गरिमा

वार्ता

image