Friday, Apr 19 2024 | Time 06:27 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राजस्थान में बना है नए औद्योगिक निवेश का माहौल-अग्रवाल

राजस्थान में बना है नए औद्योगिक निवेश का माहौल-अग्रवाल

जयपुर 31 जुलाई (वार्ता) जापानी कंपनी याजाकी राजस्थान में महिलाओं के लिए रोजगपरक नया प्रोजेक्ट लगाने की इच्छुक है वहीं हीरो मोटो कार्प ने भी विस्तार कार्यक्रम के तहत पावर बाइक के पलांट के लिए निवेश में रुचि दिखाई है।

राज्य में उद्योग विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव डा. सुबोध अग्रवाल ने आज यहां बताया कि नए प्रावधानों के बाद देश में राजस्थान ही ऐसा राज्य हो गया है जहां औद्योगिक निवेशक पोर्टल पर आवेदन कर पावती के आधार पर उद्योग आरंभ कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि नई औद्योगिक नीति और निवेश प्रोत्साहन नीति के माध्यम से राज्य में औद्योगिक निवेश को और अधिक आसान बनाया जाना प्रस्तावित हैं।

उन्होंने बताया कि राज्य में सीधे संवाद से निवेश का माहौल बनने लगा है। उन्होंने बताया कि याजाकी ने 70 करोड़ की लागत से नया प्लांट राज्य में स्थापित करने की इच्छा जाहिर की है। ऑटोमोबाइल केबल के इस प्रोजेक्ट में करीब एक हजार महिलाओें को भी रोजगार उपलब्ध हो सकेगा। इसी तरह से हीरो मोटो कार्प ने 400 करोड़ के नए निवेश के साथ पावर बाइक के उत्पादन शुरु करने और इलेक्ट्रिक बाइक भी उतारने की योजना है।

इस अवसर पर उद्योग आयुक्त डा. कृष्णा कांत पाठक ने कहा कि राज्य सरकार ने बजट घोषणा के माध्यम से और अधिक औद्योगिक निवेश का वातावरण तैयार करने की पहल की है।

More News
वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

18 Apr 2024 | 9:43 PM

जयपुर, 18 अप्रैल (वार्ता) वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने गुरुवार को इक्विटी शेयरों की अपनी फ़र्दर पब्लिक ऑफरिंग (एफपीओ) के संबंध में अपना प्रस्ताव खोला जिसमें 18 हजार करोड़ तक के इक्विटी शेयरों का नया इश्यू शामिल है।

see more..
image