Friday, Apr 26 2024 | Time 04:33 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


निवेश प्रोत्साहन योजना से उद्योग जगत उत्साहित-मीणा

निवेश प्रोत्साहन योजना से उद्योग जगत उत्साहित-मीणा

जयपुर, 31 दिसम्बर (वार्ता) राजस्थान के उद्योग एवं राजकीय उपक्रम मंत्री परसादी लाल मीणा ने कहा है कि राज्य की नई निवेश प्रोत्साहन योजना से उद्योग जगत् उत्साहित है और देशी विदेशी निवेशक आगे आने लगे है।

श्री मीणा ने बताया कि यूएस बेस्ड ईडन रिन्यूवल और अडानी समूह 2072 करोड़ के निवेश प्रोजेक्ट के साथ जैसलमेर में सोलर और विण्ड एनर्जी प्रोजेक्ट के लिए भूमि प्राप्त कर नई राजस्थान निवेश प्रोत्साहन योजना में स्टॉम्प ड्यूटी में शतप्रतिशत छूट और भूमि रुपातंरण शुल्क में छूट का लाभ प्राप्त किया है।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य सरकार के एक वर्ष का कार्यकाल पूरा होने पर गत 19 दिसंबर को बिडला ऑडिटोरियम में आयोजित एमएसएमई कॉन्क्लेव में राजस्थान निवेश प्रोत्साहन योजना, नई औद्योगिक विकास नीति, मुख्यमंत्री लघु उद्यम प्रोत्साहन योजना,सौर उर्जा नीति और पवन एवं हाईब्रिड उर्जा नीति जारी की थी। उन्होंने बताया कि नए प्रावधानों का लाभ प्राप्त करने के लिए देशी-विदेशी निवेशक आगे आने लगे हैं। उन्होंने बताया कि अडानी समूह की अडानी ग्रीन एनर्जी ने जैसलमेर में ही 50 विण्ड टर्बाइन लगाने के लिए भूमि प्राप्त कर स्टॉम्प ड्यूटी एवं कन्वर्जन छूट का लाभ प्राप्त किया है।

अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ. सुबोध अ्रगवाल ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा जारी नई राजस्थान निवेश प्रोत्साहन योजना में प्रदेश में लगने वाले नए उद्यमों को सात वर्षों के लिए विद्युत कर, मण्डी शुल्क और भूमि कर में शतप्रतिशत छूट प्रदान की है वहीं स्टॉम्प ड्यूटी और भूमि रुपान्तरण शुल्क में भी सौ फीसदी छूट प्रदान कर प्रदेश में औद्योगिक निवेश के नए द्वार खोल दिए है। उन्होंने बताया कि नई निवेश प्रोत्साहन योजना में नए निवेशकों के लिए अनेक सुविधाओं के प्रावधान किए गए हैं।

जोरा

वार्ता

More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image