Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:10 Hrs(IST)
image
राज्य


कोलकाता में पांच मंजिली इमारत में लगी भीषण आग

कोलकाता में पांच मंजिली इमारत में लगी भीषण आग

कोलकाता 16 सितंबर(वार्ता) पश्चिम बंगाल में कोलकाता के बागरी बाजार इलाके में स्थित एक पांच मंजिला इमारत में रविवार तड़के भीषण आग लग गयी।

पुलिस सूत्रों के अनुसार मध्य कोलकाता के बागरी बाजार इलाके की एक इमारत में तड़के भीषण आग लग गयी। आग पर काबू पाने के लिए करीब 30 दमकल की गाड़ियों को भेजा गया है। दमकलकर्मी आग पर काबू पाने के लिए पिछले सात घंटे से अधिक समय से कड़ी मशक्कत कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सुबह हवाई अड्डे पर संवाददाताओं काे बताया कि इस हादसे में किसी के हताहत होने की कोई रिपोर्ट नहीं है। सुश्री बनर्जी आज सुबह जर्मनी और इटली की यात्रा पर जा रही है।

पुलिस ने बताया आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। कुछ प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि इमारत में कुछ ज्वलनशील पदार्थ में आग लगने से आग लगी होगी। जबकि कुछ अन्य प्रत्यक्षदर्शियों बताया कि गली की एक दुकान में सबसे पहले आग लगी और आग की लपटों ने इमारत को अपनी चपेट में ले लिया।

सूत्रों ने बताया इलाका सघन होने के कारण दमकलकर्मियों को आग पर काबू पाने में दिक्कतों सामना करना पड़ रहा है क्योंकि वे लोग वहां सीढ़ी नहीं लगा सकते है।

कोलकाता के मेयर सोवन चटर्जी और पुलिस आयुक्त राजीव कुमार ने घटना स्थल पर पहुंचकर आग बुझाने के कार्य का निरीक्षण कर रहे हैं।

श्री चटर्जी ने कहा कि दमकलकर्मी आग बुझाने का भरसक प्रयास कर रहे हैं लेकिन इलाके में इमारतों की संख्या अधिक होने के कारण आग बुझाने में खासी दिक्कतें का सामाना करना पड़ रहा है। पुलिस कर्मी इलाके को पहले ही खाली कराने का प्रयास में जुटे हुए हैं। स्थानीय लोगों ने पहले ही इलाके को खाली कर दिया है।

More News
बंगाल में दूसरे चरण के चुनाव के लिए मतदान की पूर्व संध्या पर पसरा सन्नाटा

बंगाल में दूसरे चरण के चुनाव के लिए मतदान की पूर्व संध्या पर पसरा सन्नाटा

25 Apr 2024 | 2:07 PM

कोलकाता 25 अप्रैल (वार्ता) पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में दार्जिलिंग, बालुरघाट और रायगंज संसदीय सीटों पर शुक्रवार को मतदान की पूर्व संध्या पर सन्नाटा सा पसरा है।

see more..
रायबरेली में सड़क हादसे में न्यायालय कर्मी की मौत

रायबरेली में सड़क हादसे में न्यायालय कर्मी की मौत

25 Apr 2024 | 2:02 PM

रायबरेली 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में रायबरेली जिले के मिल एरिया इलाके में स्कूटी सवार जिला न्यायालय कर्मी की तेज़ रफ़्तार कार की चपेट में आने से मौत हो गई।

see more..
image