Friday, Jun 14 2024 | Time 13:56 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


बारामूला में घुसपैठ विफल, सेना का जेसीओ घायल

बारामूला में घुसपैठ विफल, सेना का जेसीओ घायल

श्रीनगर 13 मई (वार्ता) जम्मू कश्मीर में बारामूला के उरी सेक्टर में शनिवार सुबह नियंत्रण रेखा के पास सेना ने आतंकवादियों के घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया और दोनों ओर से चली गोलीबारी में सेना का जूनियर कमीशन ऑफिसर (जेसीओ) घायल हो गया।

केन्द्रशासित प्रदेश में इस माह के अंत में जी-20 बैठक होने वाली है और सेना पहले से ही हाई अलर्ट पर है। सेना के अलर्ट रहने के कारण घुसपैठ की कोशिश विफल हुई है।

श्रीनगर में रक्षा प्रवक्ता कर्नल एमरॉन मुसावी ने कहा कि घुसपैठ की कोशिश को विफल किया गया और आतंकवादियों की ओर से “अभी तक एक और विफल प्रयास” नाकाम रहा। उल्लेखनीय है कि इस महीने के अंत में श्रीनगर में होने वाली आगामी जी 20 बैठक को ‘बाधित’ करने के लिए पाकिस्तानी सेना द्वारा उकसाया जा रहा है और घुसपैठ की कोशिश की जा रही है।

प्रवक्ता ने कहा, “सशस्त्र आतंकवादियों के एक समूह ने नियंत्रण रेखा पार करने का प्रयास करते समय सतर्क सैनिकों पर गोलीबारी की। सतर्क भारतीय जवानों ने बिना समय गवाए गोलबारी का माकूल जवाद दिया और कश्मीर घाटी में घुसपैठ के प्रयास को नकामा कर दिया। आतंकवादियों की सहायता के लिए पाकिस्तानी सेना द्वारा उड़ाए गए एक क्वाडकॉप्टर को भी नियंत्रण रेखा को पार करते देखा गया और उस पर गोलीबारी की गई, जिसके बाद वह वापस लौट गया।”

उन्होंने कहा, “आतंकवादियों की हताशापूर्ण कार्रवाई स्पष्ट दिखाई दे रही है, जिसे पाकिस्तानी सेना द्वारा विधिवत बढ़ावा दिया गया है। पाकिस्तानी सेना जी-20 शिखर सम्मेलन को बाधित करने और घाटी में अशांति पैदा करने का एक के बाद एक प्रयास कर रही है जिसे भारतीय सेना सिलसिलेवार नाकाम कर रही है।”

कर्नल मुसावी ने कहा कि घने जंगलों वाले इलाके में तलाशी अभियान जारी है। अधिकारियाें ने कहा कि क्वाडकॉप्टर मुद्दा निश्चित रूप से ‘घुसपैठ के कृत्यों के दौरान उचित सहायता प्रदान करने में आतंकवादियों और पाक सेना के बीच मिलीभगत’ है।

गौरतलब है कि 22 से 24 मई तक श्रीनगर में डल झील के किनारे शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस सेंटर (एसकेआईसीसी) में आयोजित होने वाली जी20 टूरिज्म वर्किंग ग्रुप की तीसरी बैठक से पहले केंद्रशासित प्रदेश में सुरक्षा तंत्र हाई अलर्ट पर है। हाल के दिनों में जम्मू-कश्मीर में गोलीबारी की घटना बढ़ी हैं।

उप्रेती अशोक

वार्ता

More News
उम्मीद है, मोदी अपनी कश्मीर यात्रा के दौरान लोगों की शिकायतों का समाधान करेंगे: फारूक

उम्मीद है, मोदी अपनी कश्मीर यात्रा के दौरान लोगों की शिकायतों का समाधान करेंगे: फारूक

13 Jun 2024 | 9:22 PM

श्रीनगर, 13 जून (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने गुरुवार को उम्मीद जतायी कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कश्मीर घाटी की अपनी आगामी यात्रा के दौरान लोगों की कठिनाइयों पर ध्यान देंगे और उनका समाधान करेंगे।

see more..
बारामूला में सड़क दुर्घटना में दो की मौत, 15 घायल

बारामूला में सड़क दुर्घटना में दो की मौत, 15 घायल

13 Jun 2024 | 2:25 PM

श्रीनगर, 13 जून (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में गुरुवार को एक बस दुर्घटना में दो लोगों की मौत हो गयी और 15 अन्य घायल हो गये।

see more..
'जम्मू-कश्मीर से आतंकवाद को जड़ से खत्म करने तक चैन से नहीं बैठेंगे': सिन्हा

'जम्मू-कश्मीर से आतंकवाद को जड़ से खत्म करने तक चैन से नहीं बैठेंगे': सिन्हा

13 Jun 2024 | 9:49 AM

श्रीनगर, 12 जून (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने बुधवार को कहा कि सरकार तब तक चैन से नहीं बैठेगी, जब तक वह प्रदेश की धरती से आतंकवाद और उसके समर्थकों को जड़ से उखाड़ नहीं देती।

see more..
image