Friday, Apr 19 2024 | Time 14:32 Hrs(IST)
image
राज्य


महंगाई ने तोड़ी आम आदमी की कमर, बिगड़ा रसोई का बजटः सुक्खू

महंगाई ने तोड़ी आम आदमी की कमर, बिगड़ा रसोई का बजटः सुक्खू

शिमला, 09 अक्तूबर (वार्ता) हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष एवं नादौन से विधायक सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने आसमान छूती महंगाई पर केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार को आड़े हाथों लिया है।

उन्होंने आज यहां कहा कि महंगाई ने आम आदमी की कमर तोड़ डाली है। गृहणियों का रसोई का बजट बिगड़ गया है। रसोई गैस सिलिंडर और पेट्रो पदार्थों की कीमतें आमजन की पहुंच से बाहर हो चुकी हैं। केंद्र और प्रदेश सरकार जनता को महंगाई में राहत दें, वरना उन्हें सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं है।

उन्होंने कहा कि रसोई गैस सिलिंडर की कीमत 900 रुपये पहुंच गई हैं। पेट्रोल देश के कई शहरों में 100 रुपये प्रति लीटर से पर हो चुका है। खाद्य पदार्थों और हरी सब्जियों के दाम भी पहुंच से बाहर हैं। सरसों का तेल 200 रुपये प्रति लीटर हो चुका है। केंद्र और राज्य सरकार आंखें मूंदकर बैठी हुई है। सब कुछ निजी कंपनियों के हाथों में सौंप दिया गया है। राज्य सरकार वैट कम कर लोगों को राहत दे सकती है, लेकिन कोई कदम नहीं उठाया जा रहा। केंद्र सरकार जनता को महंगाई की चक्की में पीसकर निजी घरानों के जेबें भर रही है।

श्री सुक्खू ने कहा कि राशन, सिलिंडर और पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर लोगों का दर्द सुनते-सुनते अब 5 साल साल बीत गए। सरकारों के कान पर जूं तक नहीं रेंगी। सरकार को पेट्रोल-डीजल को भी जल्द जीएसटी में लाना चाहिए। तब तक सरकार इन्हें कंपनियों के हाथों में छोड़ने की बजाय अपने नियंत्रण में ले। उन्होंने भाजपा से पूछा कि क्या यही अच्छे दिन हैं। अब वह नारा कहां गया, बहुत हुई महंगाई की मार-अबकी बार मोदी सरकार।

उन्होंने जनता का आह्वान किया कि मतदाता एक लोकसभा और तीन विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस के पक्ष में मतदान कर भाजपा को सबक सिखाने का काम करें। देश-प्रदेश की भाजपा सरकार जनता की उम्मीदों पर खरा उतरने में नाकाम रही है।

सं शर्मा

वार्ता

More News
भाजपा ने चुनाव आयोग से अमृतसर पुलिस के खिलाफ शिकायत की

भाजपा ने चुनाव आयोग से अमृतसर पुलिस के खिलाफ शिकायत की

19 Apr 2024 | 2:29 PM

चंडीगढ़ 19 अप्रैल (वार्ता) पंजाब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने भाजपा पूर्वांचल प्रकोष्ठ के अध्यक्ष नीरज राजपूत को गिरफ्तार करने के खिलाफ अमृतसर पुलिस के खिलाफ चुनाव आयोग और पंजाब के मुख्य चुनाव अधिकारी से शिकायत की है।

see more..
मिश्र और राज्य की प्रथम महिला ने लोकसभा चुनाव में किया मतदान

मिश्र और राज्य की प्रथम महिला ने लोकसभा चुनाव में किया मतदान

19 Apr 2024 | 2:28 PM

जयपुर, 19 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र और राज्य की प्रथम महिला सत्यवती मिश्र ने शुक्रवार को लोकसभा चुनाव में यहां अपना मतदान किया।

see more..
पायलट एवं डोटासरा ने लोकसभा चुनाव में किया मतदान

पायलट एवं डोटासरा ने लोकसभा चुनाव में किया मतदान

19 Apr 2024 | 2:20 PM

जयपुर 19 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट एवं कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने लोकसभा चुनाव में शुक्रवार को अपने मताधिकार का उपयोग किया।

see more..
image