Saturday, Apr 20 2024 | Time 21:43 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


सोशल मीडिया के जरिये सरकार के कार्यों की जानकारी लोगों को दें : नीतीश

सोशल मीडिया के जरिये सरकार के कार्यों की जानकारी लोगों को दें : नीतीश

पटना 05 जनवरी (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों को सोशल मीडिया के माध्यम से सरकार के कार्यों की जानकारी अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने का निर्देश दिया।

श्री कुमार ने मंगलवार को यहां ‘जल-जीवन-हरियाली अभियान में जन-भागीदारी’ कार्यक्रम की शुरुआत करने के बाद कहा कि सोशल मीडिया के माध्यम से नकारात्मक खबरों को ज्यादा तरजीह दी जा रही है। सोशल मीडिया के जरिये सरकार के द्वारा किए जा रहे कार्यों की जानकारी लोगों को दें। यदि किसी को गलतफहमी होती है तो उसके संबंध में भी लोगों को जानकारी देकर स्पष्ट करें। उन्होंने कहा कि जल-जीवन-हरियाली अभियान के तहत किए जा रहे कार्यों की तस्वीरों को भी सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों तक पहुंचाएं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जल-जीवन-हरियाली अभियान के लिए लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूक किया जा रहा है। इसको लेकर सरकार ने तय किया है कि प्रत्येक माह के पहले मंगलवार को जल-जीवन-हरियाली अभियान दिवस के रूप में मनाया जायेगा। इस अभियान के तहत किए जा रहे कार्यों पर चर्चा होगी तथा आंकड़े लिये जायेंगे। उन्होंने कहा कि अब तक एक करोड़ 20 लाख परिवार सूमह से जुड़ चुके हैं। 10 लाख से अधिक जीविका समूह के निर्माण के लक्ष्य प्राप्त कर लिया गया है। खुशी की बात है कि वर्ष 2021 के जनवरी माह के आज पहले मंगलवार से जल-जीवन-हरियाली अभियान में जनभागीदारी के रूप में परिचर्चा की शुरुआत की गई है। यह परिचर्चा आखिरी नहीं है बल्कि हर माह के पहले मंगलवार को अलग-अलग ढंग से जागृति और काम के लिए बैठक होगी।

सूरज शिवा

जारी (वार्ता)

image