Thursday, Mar 28 2024 | Time 23:15 Hrs(IST)
image
खेल


इंफोसिस फाउंडेशन ने पादुकोण बैडमिंटन अकादमी से किया करार

इंफोसिस फाउंडेशन ने पादुकोण बैडमिंटन अकादमी से किया करार

नयी दिल्ली, 05 सितंबर (वार्ता) इंफोसिस की सामाजिक परोपकार एवं सीएसआर शाखा इंफोसिस फाउंडेशन ने प्रकाश पादुकोण बैडमिंटन अकादमी के साथ एक समझौते की गुरूवार को घोषणा की जिसके तहत यह अकादमी के प्रतिभावान खिलाड़ियों को विभिन्न राष्ट्रीय तथा अंतर्राष्ट्रीय खेल प्रतिस्पर्धाओं में बेहतरीन प्रदर्शन करने में सहायता करेगी।

यह भागीदारी अकादमी की बैडमिंटन प्रतिभाओं को एशियाई खेलों, राष्ट्रमंडल खेलों तथा ओलंपिक जैसे प्रतिष्ठित खेल-कूद आयोजनों में पदक विजेता के तौर पर तैयार करने के मकसद से चलाए जाने वाले गहन प्रशिक्षण कार्यक्रमों में मददगार साबित होगी।

इस समझौते के तहत इंफोसिस फाउंडेशन 16 करोड़ रुपये के अनुदान के जरिए अकादमी के दीर्घकालिक, गहन एवं सर्वांगीण कोचिंग प्रोग्राम इंफोसिस फाउंडेन- पीपीबीए चैंपियंस नर्चरिंग प्रोग्राम को सहयोग देगी। यह प्रोग्राम अक्टूबर 2019 से शुरू हो रहा है और अगले पांच वर्षों में पूरा होगा। प्रोग्राम के तहत हर साल करीब 65 जूनियर खिलाड़ियों को प्रशिक्षित करने की योजना है।

प्रकाश पादुकोण बैडमिंटन अकादमी के संस्थापक और लीजेंड बैडमिंटन खिलाड़ी पादुकोण ने कहा, “पीपीबीए पिछले करीब 25 वर्षों से विश्वस्तरीय बैडमिंटन प्रतिभाओं को संवारने के क्षेत्र में उल्लेखनीय भूमिका निभा रही है। अब हम अपनी रजत जयंती मनाने की तैयारी कर रहे हैं, हमें इंफोसिस फाउंडेशन के साथ दीर्घकालिक भागीदारी की घोषणा करते हुए बेहद खुशी महसूस हो रही है।”

कोचिंग के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए द्रोणाचार्य पुरस्कार से सम्मानित हुए विमल कुमार पादुकोण बैडमिंटन अकादमी सहसंस्थापक और प्रमुख कोच हैं। उन्होंने कहा, “खिलाड़ी और कोच के रूप में पिछले तीन दशकों से भी अधिक की अपनी भूमिका में मैंने भारत में बैडमिंटन को एक खेल और कॅरियर विकल्प के रूप में तेजी से बदलते हुए देखा है। इस समझौते से हमारे युवा खिलाड़ियों को भविष्य के लिए फायदा होगा।”

राज, शोभित

वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेेंदबाजी का फैसला किया

दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेेंदबाजी का फैसला किया

28 Mar 2024 | 7:24 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौवें मुकाबले में टॉस जीतकर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पहले गेेंदबाजी का फैसला किया।

see more..
गिलेस्पी दक्षिण ऑस्ट्रेलिया और एडिलेड स्ट्राइकर्स के कोच पद से देंगे इस्तीफा

गिलेस्पी दक्षिण ऑस्ट्रेलिया और एडिलेड स्ट्राइकर्स के कोच पद से देंगे इस्तीफा

28 Mar 2024 | 7:20 PM

एडिलेड 28 मार्च (वार्ता) जेसन गिलेस्पी दक्षिण ऑस्ट्रेलिया और एडिलेड स्ट्राइकर्स के मुख्य कोच पद से जून के आखिर में इस्तीफा देंगे।

see more..
image