Saturday, Apr 20 2024 | Time 02:15 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


जनसंख्या नियंत्रण की बजाय मंत्रालय की चिंता करें गिरिराज : जदयू

जनसंख्या नियंत्रण की बजाय मंत्रालय की चिंता करें गिरिराज : जदयू

पटना 18 जून (वार्ता) बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल यूनाईटेड (जदयू) ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के जनसंख्या नियंत्रण को लेकर एक बार फिर दिये गये बयान पर नसीहत देते हुये आज कहा कि वह इसकी बजाय अपने मंत्रालय की जिम्मेवारियों की चिंता करें।

श्री सिंह ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर आज ट्वीट कर कहा, “बढ़ती जनसंख्या और उसके अनुपात में घटते संसाधन को कैसे झेल पाएगा हिंदुस्तान। जनसंख्या विस्फोट हर दृष्टिकोण से हिंदुस्तान के लिए खतरनाक।” उन्होंने संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट के हवाले से कहा कि भारत वर्ष 2027 में चीन को पीछे छोड़ बन जाएगा सबसे अधिक जनसंख्या वाला देश।

इस पर जदयू के प्रवक्ता संजय सिंह ने केंद्रीय मंत्री को नसीहत देते हुये कहा, “देश की 130 करोड़ जनता ने संपन्न हुये लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को विकास और राष्ट्रवाद के मुद्दे पर वोट किया। जनसंख्या वृद्धि वास्तव में एक समस्या है और इसका ध्यान सबको है। जनसंख्या नियंत्रण के लिए हर संभव प्रयास होने चाहिए लेकिन गिरिराज जी आपको केंद्र सरकार में जिस विभाग की जिम्मेवारी मिली है उसकी चिंता करनी चाहिए।”

सूरज

वार्ता

More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image