Friday, Apr 19 2024 | Time 14:31 Hrs(IST)
image
भारत


निशंक ने दिए सभी संस्थानो में रिक्त पद भरने के निर्देश

निशंक ने दिए सभी संस्थानो में रिक्त पद भरने के निर्देश

नयी दिल्ली, 11 जून (वार्ता) मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ ने केंद्रीय विद्यालय संगठन, नवोदय विद्यालय समिति, केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड तथा राष्ट्रीय मुक्त विद्यालयी शिक्षा संस्थान में रिक्त पदों को शीघ्र भरने के निर्देश दिये हैं।

डॉ निशंक ने इन संस्थानों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मंगलवार को यहां बैठक की और विभिनन पदों के खाली रहने पर चिंता जताई। उन्होंने अधिकारियों को रिक्त पदों को जल्द से जल्द युद्धस्तर पर भरने का निर्देश दिया और कहा कि खाली पदों की वजह से नई पीढ़ी के साथ अन्याय नहीं होना चाहिए।

मंत्रालय ने बताया कि डॉ. ‘निशंक’ ने स्वीकृत नए केंद्रीय विद्यालयों और नवोदय विद्यालयों के भवनों के पूर्ण संचालन की प्रगति की भी समीक्षा की और इन विद्यालयों के जल्द से जल्द शुरु करने का निर्देश दिया ताकि अधिक से अधिक बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिल सके।

समीक्षा बैठक में डॉ निशंक ने व्यावसायिक पाठ्यक्रमों की महत्ता पर बल देते हुए सीबीएसई से सम्बद्ध विद्यालयों में व्यावसायिक पाठ्यक्रमों को बढ़ावा देने का भी निर्देश दिया। इस दौरान उन्होंने केंद्रीय विद्यालय संगठन, नवोदय विद्यालय समिति एवं सीबीएसई के अधिकारियों के साथ आगामी योग दिवस की तैयारियों की भी समीक्षा की।

 

More News
मुर्मु , मोदी ने  किया  मतदाताओं से बढ-चढ़कर मताधिकार का प्रयोग करने  का आग्रह

मुर्मु , मोदी ने किया मतदाताओं से बढ-चढ़कर मताधिकार का प्रयोग करने का आग्रह

19 Apr 2024 | 1:35 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को लोकसभा चुनाव का पहला चरण शुरू होने के साथ ही मतदाताओं में विशेष रूप से युवा मतदाताओं से रिकॉर्ड संख्या में अपने मताधिकार का प्रयोग करने का आग्रह किया।

see more..
image