Wednesday, Apr 24 2024 | Time 22:17 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भारी बारिश से पानी-पानी मध्यप्रदेश, कमलनाथ के विशेष चौकसी के निर्देश

भारी बारिश से पानी-पानी मध्यप्रदेश, कमलनाथ के विशेष चौकसी के निर्देश

भोपाल, 08 अगस्त (वार्ता) मध्यप्रदेश में मानसून सक्रिय रहने से लगभग समूचे राज्य में तेज बारिश हो रही है। इसी बीच कई स्थानों पर पुलों पर नदियों का पानी चढ़ने और कई वाहनों के फंसने की भी खबरें हैं।

राज्य में भारी बारिश की आशंका के बीच मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अधिकारियों को विशेष चौकसी बरतने के निर्देश दिए हैं। श्री कमलनाथ ने अपने ट्वीट में कहा कि प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी पर विशेष सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं। आपदा प्रबंधन के तहत निचली बस्तियों, जलमग्न होने वाले इलाक़ों के लिये विशेष सावधानी बरतने के निर्देश दिए गए हैं। विशेष चौकसी बरत कर किसी भी प्रकार की जानमाल व अन्य हानि ना हो इसको लेकर व्यापक इंतज़ाम के निर्देश जारी किए गए हैं।

मंदसौर जिले में एक बस के अंडरब्रिज में भरे पानी में फंसने से कई यात्रियों की जान सांसत में आ गई। स्थानीय ग्रामीणों ने अंडरब्रिज के ऊपर रेल की पटरी पर से यात्रियों को बचाया।

वहीं बैतूल जिले में ताप्ती नदी का पानी कई मंदिरों में घुस गया।

बड़वानी जिले में नर्मदा नदी पर बने पुराने पुल पर पानी खतरे के निशान से चार मीटर ऊपर 127़ 500 मीटर पर चल रहा है। यह सरदार सरोवर बांध का बैक वाटर है। डूब प्रभावित ग्रामों के रहवासियों को अपना गृहस्थी का सामान डूब स्थल से बाहर ले जाने हेतु निःशुल्क वाहन सुविधा भी उपलब्ध कराई गई है।

रायसेन जिले के बेगमगंज स्थित एक नदी के तेज बहाव में एक महिला बह गयी, जिसका अब तक पता नहीं चल सका।

मध्यप्रदेश में इस वर्ष मानसून में एक जून से 7 अगस्त तक 13 जिलों में सामान्य से अधिक, 28 जिलों में सामान्य एवं 10 जिलों में सामान्य से कम वर्षा हुई है। सर्वाधिक वर्षा भोपाल जिले में और सबसे कम वर्षा सीधी जिले में दर्ज हुई है।

मौसम विभाग ने आज भी अनूपपुर, डिंडोरी, उमरिया, शहड़ोल, कटनी, जबलपुर, मंडला, बालाघाट, छिंदवाड़ा, सिवनी, सागर, दमोह, रायसेन, विदिशा, सीहोर, बैतूल, हरदा, होशंगाबाद, अलीराजपुर, झाबुआ, बड़वानी, धार, नीमच, मंदसौर, राजगढ़, श्योपुर, गुना और अशोकनगर जिलों में कहीं कहीं भारी बारिश होने की चेतावनी दी है।

 

More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image