Saturday, Apr 20 2024 | Time 14:56 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


उच्च क्षमता के पम्प लगा कर युद्धस्तर पर पटना शहर से जमे पानी को निकालने का निर्देश

उच्च क्षमता के पम्प लगा कर युद्धस्तर पर पटना शहर से जमे पानी को निकालने का निर्देश

पटना 01 अक्टूबर(वार्ता) बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने पटना शहर के विभिन्न मुहल्ले में बारिश के जमे पानी को उच्च क्षमता के पम्प लगा कर युद्धस्तर पर निकालने का निर्देश दिया है ।

श्री मोदी ने आज सचिवालय स्थित अपने कार्यालय कक्ष में मंत्रियों, स्थानीय विघायकों और पटना नगर निगम, बुडको तथा नगर विकास विभाग के आला अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक कर जलजमाव प्रभावित इलाकों में उच्च क्षमता के पम्प लगा कर जमे हुए पानी में अगले 48 घंटे में उल्लेखनीय कमी लाने का निर्देश दिया । उन्होंने बैठक के बाद कहा कि कोल इंडिया, राष्ट्रीय ताप विद्युत निगम (एनटीपीसी) और कल्याणपुर सीमेंट से मंगाए गए उच्च क्षमता के पम्पों के जरिए कंकड़बाग और राजेन्द्र नगर जैसे सर्वाधिक प्रभावित इलाकों से पानी को निकाला जायेगा।

श्री मोदी ने कहा कि अलग-अलग मुहल्लों में जमे पानी को 50 नए पम्पों के जरिए युद्ध स्तर पर निकालने के साथ ही जल संसाधन विभाग से भी अतिरिक्त पम्प मंगाने का निर्णय लिया गया है। उपमुख्यमंत्री ने पटना में कार्यरत सम्प हाउसों की विस्तृत समीक्षा की तथा संबंधित अधिकारियों से 24 घंटे मुस्तैद रह कर सम्प हाउस संचालित करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि जल जमाव प्रभावित इलाकों से अगले 48 घंटे में कम से कम दो फुट पानी को हर हाल में निकाला जाए ताकि लोगों को राहत मिल सके।

बैठक में पथ निर्माण मंत्री नन्द किशोर यादव, नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा, उद्योग मंत्री श्याम रजक,विद्यायक अरुण कुमार सिन्हा, नितिन नवीन, संजीव चैरसिया, आशा सिन्हा और विधान पार्षद रणवीर नन्दन के अलावा नगर विकास विभाग के प्रधान सचिव चैतन्य प्रसाद तथा नगर आयुक्त अमित कुमार पाण्डेय मौजूद थे।

शिवा सूरज

वार्ता

image