Friday, Apr 19 2024 | Time 07:23 Hrs(IST)
image
खेल


15 सितम्बर को होगी इंटरनेशनल प्रो बॉक्सिंग नाइट

15 सितम्बर को होगी इंटरनेशनल प्रो बॉक्सिंग नाइट

नयी दिल्ली, 27 अगस्त (वार्ता) इस साल अप्रैल में पंचकूला में एक्शन-पैक्ड फाइट मुकाबलों के सफल आयोजन के बाद ‘रॉयल स्पोर्ट्स प्रमोशन’ (आरएसपी) ने घोषणा की है कि वह आगामी 15 सितंबर को दिल्ली एनसीआर के गुरुग्राम में ताउ देवी लाल स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स पर एक अन्य विश्वस्तरीय पेशेवर बॉक्सिंग प्रतिस्पर्धा के साथ वापसी करेगी।

यह इवेंट एक्शन और मनोरंजन का संपूर्ण पैकेज होगा, क्योंकि बॉक्सिंग मुकाबलों के बाद इसे अभिनेता रनविजय सिंह द्वारा आयोजित किया जाएगा जिसमें ‘गल नी कडनी’ फेम के पंजाबी गायक परमिश वर्मा भी अपनी आवाज का जादू दिखाएंगे।

रॉयल स्पोर्ट्स प्रमोशन (आरएसपी) के संस्थापक जय सिंह शेखावत ने कहा,“पंचकूला शहर हमारे प्रयासों में बेहद समर्थक रहा है। पंचकूला में निवासियों से लेकर अधिकारियों और पुलिस तथा स्थानीय व्यवसायियों ने हमारे साथ काम कर आनंद उठाया। इवेंट के बाद के सप्ताहों में मुझसे कई आम सवाल पूछे गए कि हम कब वापस यहां आ रहे हैं। मैंने उनका जवाब दिया- देवी लाल स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में शनिवार, 15 सितंबर को।”

पूरे भारत, उजबेकिस्तान, चीन, आस्ट्रेलिया और अफ्रीका से बॉक्सिंग खिलाड़ी इस चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगे। इसका नियो स्पोर्ट्स पर प्रसारण किया जाएगा।

हरियाणा पुलिस के डीजीपी और इवेंट के चीफ गेस्ट बी एस संधू ने कहा,“मैं आरएसपी में वाकई भरोसा रखता हूं और वह भारत में प्रोफेशनल बॉक्सिंग को पेश कर रही है। उभरती प्रतिभाओं के विकास और उन भारतीय मुक्केबाजों के लिए एक अंतर्राष्ट्रीय प्लेटफॉर्म मुहैया कराने के लिए मैं वाकई बेहद उत्साहित हूं, जिनके पास स्वयं आगे बढ़ने के लिए सुविधाएं और साधन मौजूद नहीं हैं। मैं कामना करता हूं कि वे पिछले कई वर्षों से जिस विजन को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं उसमें सफलता हासिल करें।”

अभिनेता और वीजे रनविजय सिंह इस चैंपियनशिप की मेजबानी करेंगे। रनविजय ने इस इवेंट की घोषणा के दौरान कहा, “मैं इस अवसर से जुड़कर बेहद उत्साहित हूं। स्पोर्ट्स और एडवेंचर हमेशा से मेरे पसंदीदा क्षेत्र रहे हैं और भारत में पेशेवर बॉक्सिंग को बढ़ावा देने के लिए रॉयल स्पोर्ट्स प्रमोशन के साथ जुडऩे का मकसद इसे एक मुख्यधारा का खेल बनाने, इसे जरूरी मूल्य मुहैया कराने की कोशिश करना है।”

 

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image