Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:34 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


ग्लोबल स्किल पार्क में निर्माण में अंतर्राष्ट्रीय मानकों का पालन किया जाए- सिंधिया

ग्लोबल स्किल पार्क में निर्माण में अंतर्राष्ट्रीय मानकों का पालन किया जाए- सिंधिया

भोपाल, 07 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश की तकनीकी शिक्षा एवं कौशल विकास मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा है कि भोपाल में निर्माणाधीन ग्लोबल स्किल पार्क में अंतर्राष्ट्रीय निर्माण मानकों का पालन सुनिश्चित किया जाए।

श्रीमती सिंधिया ने यहाँ नरेला संकरी में स्थित निर्माणाधीन ग्लोबल स्किल पार्क का कल निरीक्षण करने के बाद अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि इस कौशल पार्क का निर्माण अंतर्राष्ट्रीय निर्माण मानकों एवं उच्च गुणवत्ता के साथ समय सीमा में पूरा किया जाए। कौशल पार्क में छोटे से छोटे पुर्जे को लगाने के पहले डबल चैक किया जाए। बिल्डिंग में वाटर लॉगिंग, भूकंपरोधी, लाइटनिंग ग्रिड आदि का विशेष ध्यान रखा जाए।

इस अवसर पर बताया गया कि नरेला संकरी में 36 एकड़ भूमि में ग्लोबल स्किल पार्क का निर्माण कार्य प्रगति पर है। 645 करोड़ रूपये की लागत से बन रहे स्किल पार्क के डिजाइनिंग का कार्य मॉन्टे कार्लो और श्रीजी के संयुक्त रूप से किया जा रहा है। टाटा कंसल्टिंग इंजीनियर्स लिमिटेड को सुपरवाइजिंग एजेंसी बनाया गया है। ग्लोबल स्किल पार्क परिसर में लगभग 500 से अधिक पेड़ लगे हुए हैं। इनमें से लगभग 177 पेड़ों को चिन्हांकित कर नियमानुसार अनुमति प्राप्त करने के बाद काटा गया है। काटे गए पेड़ों की तुलना में चार गुना नए पेड़ लगाये जायेंगे।

विश्वकर्मा

वार्ता

image