Wednesday, Apr 24 2024 | Time 15:41 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


श्रीनगर में इंटरनेट 2जी सेवा बहाल

श्रीनगर में इंटरनेट 2जी सेवा बहाल

श्रीनगर 22 जून (वार्ता) केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में एक दिन पहले सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू होने पर किसी तरह की अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए बंद इंटरनेट सेवा सोमवार को बहाल कर दिया गया।

सूत्रों ने बताया कि सुरक्षा बलों और आंतकवादियों की बीच मुठभेड़ रविवार अपराह्न तक चली जिसमें तीन आंतकवादी मारे गए। प्रशासन ने शहर में मुठभेड़ शुरू होने के बाद कल सुबह से ही भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) सहित सभी सेल्यूलर कंपनियों की इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया था।

इंटरनेट सेवा बंद हाेने के कारण डॉक्टर और मीडिया सहित छात्रों को परेशानी को समाना करना पड़ा। इंटरनेट न होने के कारण कई स्कूलों ने ऑनलाइन परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया था। श्रीनगर में कल रात से 2जी इंटरनेट सेवा को फिर से शुरू किया गया।

प्रदेश में हालांकि सभी कंपनियों की 4जी समेत हाई-स्पीड इंटरनेट सेवा को पिछले वर्ष पांच अगस्त से बंद किया हुआ है। जव केन्द्र ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाकर प्रदेश को दो केन्द्रशासित प्रदेश में विभाजित किया था।

समिति ने अपने नवीनतम समीक्षा में निर्णय लिया कि केन्द्रशासित प्रदेश में आठ जुलाई तक 2जी इंटरनेट सेवा को जारी रखा जाएगा। प्रशासन ने दावा किया है कि सुरक्षा बलों ने सार्वजनिक व्यवस्था को प्रभावित किए बिना बड़ी संख्या में आतंकवादियाें का सफाया किया है और यह इसीलिए संभव हो पाया है कि क्योंकि अफवाहों के फैलाने में इंटरनेट सेवाओं को दुरुपयोग नहीं हो पाया था।

उप्रेती टंडन

वार्ता

More News
कश्मीर में 15 मादक पदार्थ तस्करों को पकड़ा, भेजा जेल

कश्मीर में 15 मादक पदार्थ तस्करों को पकड़ा, भेजा जेल

24 Apr 2024 | 2:37 PM

श्रीनगर, 24 अप्रैल (वार्ता) कश्मीर घाटी में मादक पदार्थ की तस्करी में शामिल 15 तस्करों पर स्वापक औषधि और मन:प्रभावी पदार्थ अधिनियम में अवैध तस्करी की रोकथाम (पीआईटी एनडीपीएस) के तहत पकड़ा है।

see more..
कांग्रेस ने जम्मू की महत्वपूर्ण राष्ट्रीय परियोजनाओं को नुकसान पहुंचाया: जितेंद्र

कांग्रेस ने जम्मू की महत्वपूर्ण राष्ट्रीय परियोजनाओं को नुकसान पहुंचाया: जितेंद्र

23 Apr 2024 | 11:54 PM

जम्मू, 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस और उसके सहयोगियों ने शाहपुर-कांडी परियोजना और उझ बहुउद्देशीय परियोजना सहित जम्मू की महत्वपूर्ण राष्ट्रीय परियोजनाओं को नुकसान पहुंचाया है, जिससे सांबा, कठुआ और जम्मू जिलों के पूरे शुष्क भूमि क्षेत्र को सिंचित किया जा सकता था। ये दोनों परियोजनाएं 2019 में मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद ही शुरू हो सकीं।

see more..
पुलिस ने राजौरी हत्याकांड में शामिल आतंकवादियों की जानकारी देने वाले को इनाम की घोषणा की

पुलिस ने राजौरी हत्याकांड में शामिल आतंकवादियों की जानकारी देने वाले को इनाम की घोषणा की

23 Apr 2024 | 11:49 PM

जम्मू, 23 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में आतंकवादी हमले में एक व्यक्ति की मौत और उसके भाई के घायल होने के एक दिन बाद पुलिस ने मंगलवार को हत्याकांड में शामिल आतंकवादियों की जानकारी देने वाले को 10 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की।

see more..
image