Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:14 Hrs(IST)
image
खेल


आईपीएल में सट्टा लगाने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 8 गिरफ्तार

आईपीएल में सट्टा लगाने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 8 गिरफ्तार

लखनऊ,10 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने आईपीएल क्रिकेट मैचों पर सट्टेबाजी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए कानपुर और वाराणसी से आठ लोगों को गिरफ्तार किया है।

एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने बुधवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि एसटीएफ की टीम ने सट्टेबाजी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए कानपुर और वाराणसी से 8 लोगों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 30.53 लाख भारतीय मुद्रा के अलावा 350 दिरहम (विदेशी मुद्रा)और सट्टेबाजी सम्बन्धी अन्य सामग्री बरामद की गई है।

उन्होंने बताया कि मंगलवार रात कानपुर से पांच सट्टेबाजों आशीष शिवहरे ,सुमित मिश्र ,मोहित शिवहरे ,जितेन्द्र कुमार शिवहरे और हिमांशु शिवहरे को गिरफ्तार किया। उनके पास से दो लाख 78 हजार रुपये की नगदी ,सट्टेबाजी सम्बन्धी दो बाक्स, पांच लैपटाप , तीन टीवी, 30 मोबाईल, सट्टेबाजी का हिसाब-किताब लगाने के चार रजिस्टरों के अलावा दो महंगी कारें बरामद की।

इसके अलावा वाराणसी से तीन सट्टेबाजों अशोक सिंह उर्फ चाचा, सुनील पाल और विक्की खान को गिरफ्तार किया। उनके पास से पौने 28 लाख रुपये की नगदी, छह मोबाईल फोन और हिसाब किताब की एक डायरी बरामद की गई ।

सिंह ने बताया कि पिछले काफी दिनों से सूचनायें मिली रही थी कि आईपीएल मैचों पर सट्टेबाजी करने वाला गिरोह लोगों को जोड़ कर प्रत्येक मैच में सट्टा बाजी का काम कर रहा है। इस गिरोह को पकड़ने के लिए एसटीएफ के पुलिस उपाधीक्षक प्रमेश शुक्ला को निर्देशित किया गया था।

उन्होंने बताया कि इसी बीच सूचना मिली कि कानपुर और वाराणसी में आईपीएल मैच पर सट्टा लगाने वाला एक संगठित गिरोह सक्रिय है, जिसका सरगना कानपुरनगर निवासी जितेन्द्र उर्फ जीतू है, जो आईपीएल क्रिकेट मैचों में सट्टा खिलाने का गिरोह संचालित कर रहा है। गिरोह के लोग कानपुर नगर, वाराणसी, प्रयागराज, फतेहपुर,आगरा आदि शहरों में जगह बदल-बदल कर सट्टा (बेटिंग) का काम कर रहे हैं। इसी सूचना पर उपरोक्त आरोपियों को गिरफ्तार किया।

 

More News
पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

25 Apr 2024 | 3:44 PM

कराची, 25 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान महिला टीम की पूर्व कप्तान बिस्माह मारूफ ने तत्काल प्रभाव से क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की।

see more..
चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

25 Apr 2024 | 3:39 PM

कराची 25 अप्रैल (वार्ता) चोटिल विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्‍मद रिजवान और इरफान खान नियाजी न्‍यूजीलैंड के खिलाफ चल रही टी-20 श्रृंखला के शेष मैचों से बाहर हो गए हैं।

see more..
आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

24 Apr 2024 | 11:44 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में बुधवार को खेले गये 40वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
image