Friday, Apr 19 2024 | Time 06:22 Hrs(IST)
image
खेल


बेंगलुरू को 158 का लक्ष्य

बेंगलुरू को 158 का लक्ष्य

पुणे, 29 अप्रैल (वार्ता) स्टीवन स्मिथ(45) और मनोज तिवारी(नाबाद 44) की बदौलत राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स ने यहां घरेलू मैदान पर शनिवार को आईपीएल मुकाबले में राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के सामने जीत के लिये 158 रन का लक्ष्य रखा। आईपीएल-10 से बाहर होने की कगार पर पहुंच चुकी बेंगलुरू के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतने के बाद पहले मेजबान पुणे को बल्लेबाजी का मौका दिया जिसने निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट पर 157 रन बनाये। बेंगलुरू ने हालांकि कहीं बेहतर गेंदबाजी की और पुणे को बहुत बड़े स्कोर से रोके रखा। अजिंक्या रहाणे के मात्र छह रन पर सस्ते में आउट होेने के बाद राहुल त्रिपाठी ने कप्तान स्टीवन स्मिथ के साथ दूसरे विकेट के लिये 40 रन की अहम साझेदारी की। राहुल ने 28 गेंदों में चार चौके और एक छक्का लगाकर 37 रन जोड़े। पवन नेगी ने इस साझेदारी पर ब्रेक लगाते हुये राहुल को केदार जाधव के हाथों कैच कराकर बेंगलुरू को आठवें ओवर में उसका दूसरा विकेट दिला दिया। लेकिन दूसरे छोर पर पुणे के कप्तान ने रन बनाना जारी रखा। आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने 32 गेंदों की अपनी पारी में पांच चौके और एक छक्का लगाकर 45 रन बनाये और तिवारी के साथ तीसरे विकेट के लिये मात्र 5.3 ओवर में 50 रन की अर्धशतकीय साझेदारी कर डाली। स्मिथ को स्टुअर्ट बिन्नी ने एडम मिल्ने के हाथों कैच कराकर 108 के स्कोर पर पुणे का तीसरा विकेट निकाला और इसके बाद बेंगलुरू के हाथ कोई और विकेट नहीं लगा। तिवारी ने चौथे विकेट के लिये विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धाेनी के साथ 49 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की अाैर पुणे काे डेढ़ साै के पार पहुंचाया। तिवारी ने 35 गेंदों में चार चौके और एक छक्का लगाकर 44 रन अौर धोनी ने आखिरी समय में 17 गेंदों में एक चौका और एक छक्का लगाकर 21 रन की पारियां खेलीं और दोनों बल्लेबाज अविजित मैदान से लौटे। बेंगलुरू के गेंदबाजों ने पुणे के बल्लेबाजों की रन गति को काफी नियंत्रित रखा। सैमुअल बद्री ने 31 रन , नेगी ने 18 रन और बिन्नी ने 17 रन देकर एक एक विकेट लिया। बद्री का यह इस आईपीएल में पावरप्ले में छठा विकेट था जो मिशेल मैकक्लेनगन के साथ संयुक्त रूप से सर्वाधिक है। प्रीति वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image