Friday, Mar 29 2024 | Time 06:01 Hrs(IST)
image
खेल


शाम सात बजे से शुुरु हो सकते हैं अाईपीएल मैच

शाम सात बजे से शुुरु हो सकते हैं अाईपीएल मैच

नयी दिल्ली, 30 नवंबर (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी 11वें संस्करण के मैच रात आठ बजे के बजाय अब एक घंटे पहले शाम सात बजे से शुरु हाे सकते हैं।

आईपीएल के 2008 में शुरु होने के बाद से अब तक शाम के मैच रात आठ बजे से शुरु होते आ रहे हैं। लेकिन अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) आगामी सत्र के मैच की समय सारणी में बदलाव करने के मूड में हैं।

आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने आम परिषद बैठक में लीग के शाम के मैचों को जल्दी शुरु कराने का विचार दिया है। आईपीएल की फ्रेंचाइजियों ने शुक्ला के इस विचार का स्वागत किया है लेकिन इसे अंतिम रूप देने से पहले प्रसारणकर्ताओं की मंजूरी लेना हाेगा। प्रसारणकर्ता स्टार स्पोर्ट्स अगर बीसीसीआई के इस प्रस्ताव को अपनी मंजूरी दे देता है तो लीग के 11वें संस्करण के मैच अब सात बजे से शुरु हो सकते हैं।

शुक्ला ने कहा,“ आईपीएल-11 के मैचों को शाम सात बजे से शुरु करने पर विचार किया गया है और सभी ने इसका स्वागत किया है। लेकिन इसके लिए प्रसारणकर्ताओं की मंजूरी लेने के लिए हमें उनसे बात करनी होगी। मामले से जुड़ी सभी बिंदुओं पर विचार किया गया है। हम सबने लीग के मैचों को जल्दी कराने पर गहनता से विचार विमर्श किया है।”

शाम के मैच अगर एक घंटे पहले से शुरु होते हैं तो चार बजे वाले मैच पर इसका प्रभाव पड़ सकता है। हालांकि इस पूरे मामले पर गेंद अभी प्रसारणकर्ता स्टार स्पोर्ट्स के पाले में हैं। आईपीएल की कार्यकारिणी की बैठक अगले गुरुवार को होनी है जिसमें लीग के समय के बारे में कोई फैसला लिये जाने की संभावना है।

आईपीएल चेयरमैन ने कहा,“ सभी आईपीएल मालिकों ने इस पर अपनी सहमति जताई है। आगामी कार्यकारिणी की बैठक में सभी बातों को अंतिम रूप दिया जाएगा।”

एजाज.राज

वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image