Friday, Apr 19 2024 | Time 09:57 Hrs(IST)
image
खेल


आईपीएल भारत में ही होना चाहिए: आदित्य वर्मा

आईपीएल भारत में ही होना चाहिए: आदित्य वर्मा

नयी दिल्ली, 31 जुलाई (वार्ता) क्रिकेट में भ्रष्टाचार के खिलाफ संघर्ष करने वाले क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बिहार के सचिव आदित्य वर्मा ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को पत्र लिखकर कहा है कि बोर्ड को आईपीएल का आयोजन भारत में करना चाहिए।

वर्मा ने बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरभ गांगुली को पत्र लिखकर कहा, आपके पास भारत में आईपीएल को आयोजित करने का अच्छा मौका है और इसके जरिये आप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत अभियान को समर्थन दे सकते हैं। आईपीएल का आयोजन एक शहर जैसे मुंबई में करना सुरक्षित रहेगा जो बीसीसीआई का मुख्यालय भी है। बजाये इसके कि आईपीएल का आयोजन यूएई के तीन शहरों में किया जाए।” उल्लेखनीय है कि बीसीसीआई ने आईपीएल को यूएई में 19 सितम्बर से कराने की घोषणा की है, हालांकि बोर्ड को अभी भारत सरकार की मंजूरी का इंतजार है।

उन्होंने पत्र में कहा, “ हमारे देश खासकर मुंबई में बेहतर सुविधाएं जैसे अच्छे अस्पताल, अच्छे फाइव स्टार होटल, अंतर्राष्ट्रीय स्तर के तीन स्टेडियम हैं। इस तरह बीसीसीआई आत्मनिर्भर भारत को शुरू कर सकता है जो प्रधानमंत्री का सपना है। मैं जानता हूं कि आपके पास आईपीएल को भारतीय जमीन पर कराने का दमखम और क्षमता है। ऐसा कर आप दूसरों को भी सन्देश भेज सकते हैं कि बीसीसीआई अपनी जमीन पर आईपीएल करा सकता है।”

वर्मा ने कहा, “ कोरोना सभी जगह है चाहे वह यूएई हो या भारत, लेकिन हम कुछ बड़े कदम उठाकर आईपीएल को भारत में करा सकते हैं। एक शहर यानी मुंबई में जैव सुरक्षित वातावरण तैयार करना यूएई के तीन शहरों में तैयार करने के मुकाबले बेहतर होगा। केंद्रीय खेल मंत्री पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि भारत में सितम्बर से खेल गतिविधियों को शुरू किया जाएगा।”

राज

वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image