Friday, Mar 29 2024 | Time 04:09 Hrs(IST)
image
खेल


इक़बाल इमाम पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम के कोच नियुक्त

इक़बाल इमाम पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम के कोच नियुक्त

इस्लामाबाद, 09 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने ऑस्ट्रेलिया के एंडी रिचर्ड्स की जगह पूर्व प्रथम श्रेणी क्रिकेटर इक़बाल इमाम को पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम का बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया है।

पाकिस्तान महिला टीम दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जायेगी जो कोच इक़बाल का महिला टीम के साथ पहला दौरा होगा। पाकिस्तानी टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन अंतराष्ट्रीय मुकाबलों की एकदिवसीय सीरीज खेलेगी।

पीसीबी ने एक बयान में कहा,“टीम के मुख्य कोच मार्क कोल्स के मार्गदर्शन में बल्लेबाजी कोच इक़बाल कराची में टीम के प्रशिक्षण सत्र में 9 अप्रैल से जुड़ेंगे जिसके बाद पाकिस्तान महिला टीम 29 अप्रैल को दक्षिण अफ्रीका के दौरे के लिए रवाना होगी। दौरे पर आईसीसी महिला चैंपियनशिप के तीन एकदिवसीय मुकाबले होंगे जो 6,9 और 12 मई को खेले जायेंगे। इसके अलावा टीम पांच टी-20मुकाबले भी खेलेगी जो 15, 18, 19, 22 और 23 मई को खेले जाएंगे।”

पीसीबी के प्रबंध निदेशक वसीम खान ने इक़बाल की तारीफ़ करते हुए कहा, “इक़बाल एक मेहनती और प्रतिबद्ध बल्लेबाजी कोच है जो महिला क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी कोच के रूप में एक दम फिट बैठते हैं। इक़बाल टीम को कौशल सिखायेंगे जो टीम के प्रदर्शन में महत्वपूर्ण भूमिका निभायेगा।”

इमाम बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज थे जिन्होंने अपने 15 साल के प्रथम श्रेणी क्रिकेट करियर में 147 मुकाबले खेले जिसमें उन्होंने 6249 रन बनाये थे। वह 2007 से पीसीबी कोचिंग स्टाफ के साथ काम कर रहे हैं और वर्तमान में कराची के क्षेत्रीय मुख्य कोच है। इससे पहले उन्होंने पाकिस्तान ए, पाकिस्तान अंडर-19 और महिला अंडर-17 के सहायक कोच के रूप में भी काम किया है।

 

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image