Thursday, Apr 18 2024 | Time 17:45 Hrs(IST)
image
दुनिया


ईरान का परमाणु कार्यक्रम वैश्विक सुरक्षा के लिए खतरा: सऊदी

ईरान का परमाणु कार्यक्रम वैश्विक सुरक्षा के लिए खतरा: सऊदी

रियाद 31 मई (शिन्हुआ) सऊदी अरब के शाह सलमान बिन अब्दुल अज़ीज़ अल सऊद ने ईरान के परमाणु तथा बैलिस्टिक मिसाइल कार्यक्रम को क्षेत्रीय और वैश्विक सुरक्षा के लिए खतरा बताया है।

अल-अरबिया टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक खाड़ी सहयोग परिषद की गुरुवार रात मक्का में बुलाई गयी आपातकालीन बैठक में सऊदी के शाह ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि ईरान की कार्रवाइयों ने संयुक्त राष्ट्र की संधियों का उल्लंघन कर अंतरराष्ट्रीय समुद्री व्यापार और वैश्विक तेल आपूर्ति के लिए बड़ा खतरा पैदा कर दिया है।

खाड़ी सहयोग परिषद की बैठक को संबोधित करते हुए सऊदी के शाह ने कहा, “ हम सभी चुनौतियों का सामना करने के लिए एकसाथ मिलकर काम करेंगे। ईरान अन्य देशों के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप कर रहा है, अपने परमाणु कार्यक्रम के जरिये वह वैश्विक सुरक्षा के लिए खतरा पैदा कर रहा है।”

उन्होंने कहा कि सऊदी अरब के लिए क्षेत्रीय सुरक्षा और स्थिरता को बनाए रखना प्राथमिकता है। क्षेत्रीय तनाव को कम करने के लिए उन्होंने खाड़ी, अरब और सभी इस्लामिक देशों से साथ मिलकर काम करने का आह्वान किया।

रवि

शिन्हुआ

More News
दक्षिण चीन सागर में शांति के लिए  आसियान देशों के साथ काम करेगा चीन

दक्षिण चीन सागर में शांति के लिए आसियान देशों के साथ काम करेगा चीन

18 Apr 2024 | 2:45 PM

जकार्ता, 18 अप्रैल (वार्ता) चीन, दक्षिण चीन सागर में पार्टियों के आचरण पर घोषणा को पूरी तरह और प्रभावी ढंग से लागू करने और संहिता की बातचीत में तेजी लाने के लिए दक्षिण पूर्व एशियाई राष्ट्र संघ (आसियान) के अन्य देशों के साथ काम करने के लिए तैयार है।

see more..
image