Friday, Mar 29 2024 | Time 17:23 Hrs(IST)
image
world


यमन की शांति वार्ता का समर्थन करता हैं ईरान

यमन की शांति वार्ता का समर्थन करता हैं ईरान

तेहरान 10 दिसंबर (शिन्हुआ) ईरान ने कहा है कि वह यमन संकट के राजनीतिक समाधान के लिए संयुक्त राष्ट्र मिशन का समर्थन करता है। ईरान के विदेश मंत्रालय ने रविवार को इसकी घोषणा की।
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता बहराम कासमी ने विदेश मंत्रालय की वेबसाइट पर कहा, “यमन में जब से संकट शुरू हुआ है तब से ईरान ने यमन में विदेशी हस्तक्षेप से मुक्त आंतरिक वार्ता पर जोर दिया है। ईरान ने यमन संकट के समुचित राजनीतिक समाधान के लिए संयुक्त राष्ट्र के मिशन की कोशिशों को लगातार पूर्ण सहयोग दिया है क्योंकि संकट को हल करने यही एकमात्र रास्ता है।”
श्री कासमी ने कहा कि ईरान को उम्मीद है कि यमन के सभी दल स्वतंत्र और शांतिपूर्ण ढंग से राष्ट्रीय और अंतर-यमन वार्ता का अनुसरण करेंगे तथा शांति वार्ता की प्रक्रिया को विदेशी हस्तक्षेप से मुक्त रखेंगे।
संयुक्त राष्ट्र के संरक्षण में स्वीडन में हो रही यमन शांति वार्ता रविवार को चौथे दिन भी जारी रही।
यमन में वर्ष 2014 के अंत में ईरान समर्थित हौती विद्रोहियों ने सत्ता पर कब्जा कर लिया था इसके बाद ही यहां विभिन्न दलों की कई दौर की शांति वार्ता हो चुकी है। वार्ता सफल न होने के कारण यमन में बार-बार हिंसा होती है।

More News
दक्षिण कोरिया में सड़क दुर्घटना में 17 घायल

दक्षिण कोरिया में सड़क दुर्घटना में 17 घायल

29 Mar 2024 | 3:32 PM

सोल, 29 मार्च (वार्ता) दक्षिण कोरिया में शुक्रवार सुबह दो वाहनों के आपस में टकराने के बाद कई वाहनों के चपेट में आने से करीब सत्रह लोग घायल हो गए।

see more..
image